नर्मदा मैय्या ब्रिज पर फर्राटा भरने लगे वाहन

उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने किया उद्घाटन

By: विनीत शर्मा

Published: 12 Jul 2021, 07:55 PM IST

भरुच. नर्मदा नदी पर बने नए पुल नर्मदा मैय्या ब्रिज का उद्घाटन सोमवार को प्रदेश के उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने किया। पुल पर आवागमन खुलने के साथ ही वाहन फर्राटा भरते हुए नजर आये। लोगों को बीते लंबे अरसे से पुल के शुरू होने का इंतजार था।

उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने फीता काटकर पुल का उद्घाटन किया। इससे पहले उन्होंने पुल का जायजा लिया। नया पुल बन जाने से लोगों का 25 रुपये का टोल और सात किमी की दूरी बचेगी। नर्मदा नदी के किनारे बसे भरुच शहर व सामने दूसरे किनारे स्थित अंकलेश्वर के बीच 150 वर्ष पहले लकड़ी का पुल नदी पार करने का जरिया था। बाद में ब्रिटिश राज में गोल्डन ब्रिज अस्तित्व में आया था। सरकार को भरुच व अंकलेश्वर के बीच नर्मदा मैय्या ब्रिज को साकार करने में 43 वर्ष का समय लग गया। आषाढ़ी द्वितीया के दिन राज्य के उप मुख्यमंत्री नीतिन पटेल ने नए बने फोर लेन पुल का उद्घाटन किया। पुल शुरु होने के बाद ब्रिज से वाहन फर्राटा भरने लग गये।

पुल के शुुरु होने से पहले वाहन चालकों को राष्ट्रीय राजमार्ग 48 पर केबल ब्रिज से गुजरते समय टोल टैक्स के 25 रुपए चुकाने पड़ते थे। साथ ही गंतव्य तक पहुंचने के लिए सात किलोमीटर का अतिरिक्त फेरा भी लगाना पड़ता था। नए पुल के शुरू होने से पैसे और वक्त की बचत होगी। केबल ब्रिज पर रोजाना 35 हजार वाहनों की आवाजाही होती है। नया पुल शुरू होने से करीब 7500 छोटे वाहन अब नए ब्रिज पर डायवर्ट हो गए हैं। इस अवसर पर उनके साथ भरुच के विधायक दुष्यंत पटेल, वागरा के विधायक अरुण सिंह रना, नगरपालिका प्रमुख अमित चावडा, भरुच जिला प्रमुख मारुति सिंह अटोदरिया सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया

अंकलेश्वर में सोमवार को आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया। उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल के भरुच आगमन पर आम आदमी पार्टी कार्यकर्ता काले झंडे दिखाने वाले थे। पटेल के आने से पहले ही अंकलेश्वर पुलिस ने पार्टी के नेता हरेश भाई जोगराणा, के.पी. शर्मा सहित दर्जनों कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया।

विनीत शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned