scriptसूरत ने कोरोना से लड़ाई के बीच भी नहीं रुकने दिया विकास- रूपाणी | development not stop even in the midst of battle with Corona - Rupani | Patrika News

सूरत ने कोरोना से लड़ाई के बीच भी नहीं रुकने दिया विकास- रूपाणी

locationसूरतPublished: Jul 11, 2021 09:13:16 pm

दूसरी मनपा भी सूरत मनपा से लें प्रेरणा, उमरा-पाल ब्रिज का किया उद्घाटन, 12 सौ करोड़ रुपए से अधिक के प्रोजेक्ट्स का किया लोकार्पण

सूरत ने कोरोना से लड़ाई के बीच भी नहीं रुकने दिया विकास- रूपाणी

सूरत ने कोरोना से लड़ाई के बीच भी नहीं रुकने दिया विकास- रूपाणी

सूरत. मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने रविवार को उमरा-पाल ब्रिज समेत 12 सौ करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट्स का लोकार्पण किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि सूरत मनपा ने कोरोना से लड़ाई के बीच विकास के कामों को रुकने नहीं दिया। प्रदेश और देश की दूसरी मनपाओं को सूरत से प्रेरणा लेनी चाहिए। इस मौके पर उन्होंने लाभार्थियों को आवास की चाबी भी सौंपी।
मुख्यमंत्री रविवार को सूरत में थे। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवासों, सूडा आवासों और टर्सरी ट्रीटमेंट प्लांट व वाटर ट्रीटमेंट प्लांटों का ऑनलाइन लोकार्पण किया। इस मौके पर उन्होंने सूरत मनपा के कामकाज की जमकर सराहना की। उन्होंने कहा कि कोरोना से लड़ाई लडऩे के साथ ही सूरत मनपा ने शहर में विकास कार्यों पर भी निरंतर फोकस रखा। शहर विकास के नए आयाम रच रहा है और देश-प्रदेश की मनपाओं को सूरत मनपा से प्रेरणा लेनी चाहिए।
सरकार की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार जहां मानव वहीं सुविधा के मंत्र पर काम कर रही है। यही वजह है कि प्रदेश में विकास अंतिम व्यक्ति तक पहुंच रहा है। उमरा-पाल ब्रिज को विकास का नया पायदान बताते हुए कहा कि हीरा और टैक्सटाइल नगरी अब ब्रिज सिटी के रूप में भी पहचान बना रही है।
शहर की उपलब्धियों की सराहना करते हुए कहा कि सूरत अब क्लीन सिटी के रूप में भी अपनी खास पहचान बना रहा है। भगवान जगन्नाथ यात्रा की पूर्व संध्या पर उन्होंने भगवान का स्मरण करते हुए कहा कि भगवान जगन्नाथ के आशीर्वाद से हम हर मुश्किल पर काबू पाएंगे। मुख्यमंत्री ने ब्रिज पर जाकर उमरा-पाल ब्रिज का विधिवत उद्घाटन किया।
कांग्रेस और आम आदमी पार्टी पर कसे तंज

मुख्यमंत्री ने प्रोजेक्ट्स के ऑनलाइन इ लोकार्पण के दौरान कांग्रेस और आम आदमी पार्टी पर तंज कसने से भी परहेज नहीं बरता। प्रदेश में विकास के कामों का जिक्र करते हुए कहा कि हम विज्ञापनों पर पैसा खर्च करने की बजाय उस रकम को लोगों के विकास पर खर्च करते हैं। गौरतलब है कि विज्ञापनों पर खर्च को लेकर दिल्ली सरकार हमेशा विपक्ष के निशाने पर रही है। कांग्रेस के वर्ष 2012 में घर नु घर चुनावी दावे पर उन्होंने कहा कि उन्होंने सिर्फ पर्चे बांटे थे, हम हर साल पांच लाख मकान आवासहीन लोगों को दे रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो