scriptदेवउठनी एकादशी आज, खूब बजेंगे बाजे-गाजे | Devulthi Ekadashi today, plays a very good play | Patrika News
सूरत

देवउठनी एकादशी आज, खूब बजेंगे बाजे-गाजे

मंदिरों में होंगे कई आयोजन, लगेगी श्रद्धालुओं की भीड़

सूरतNov 18, 2018 / 07:39 pm

Dinesh Bhardwaj

patrika

देवउठनी एकादशी आज, खूब बजेंगे बाजे-गाजे

सूरत. देवउठनी एकादशी के मौके पर सोमवार को गोवर्धन की विदाई, तुलसी-शालिग्राम विवाह, अंबे मां के चरण दर्शन और वैवाहिक आयोजनों की धूमधाम शहर में देखने को मिलेगी। इस अवसर पर श्रद्धालु जुना अम्बाजी, अंबिकानिकेतन, श्रीश्याम मंदिर समेत अन्य मंदिरों में पहुंचकर दर्शन करेंगे व धार्मिक कार्यक्रमों में भाग लेंगे।
आषाढ़ शुक्ल एकादशी के मौके पर देवशयन एकादशी का आयोजन किया गया था और चार माह की अवधि के लिए देव शयन अवस्था की वजह से शुभ कार्य बाधित रहे। चार माह तक शुभ प्रसंगों पर लगी रोक कार्तिक शुक्ल एकादशी को देवोत्थान एकादशी से हटेगी और सोमवार को देवउठनी एकादशी धूमधाम से मनाई जाएगी। एकादशी के अवसर पर शहर सहित आसपास के मंदिरों में विभिन्न कार्यक्रमों के आयोजन होंगे और इनमें बड़ी संख्या में श्रद्धालु शामिल होंगे। देवउठनी एकादशी के मौके पर तुलसी विवाह, श्याम जन्मोत्सव, गोवर्धन विदाई समेत अन्य कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इसके अलावा देवउठनी एकादशी के अबूझ सावे के अवसर पर शहर में शादी समेत अन्य मांगलिक कार्यक्रमों के आयोजन भी बड़े पैमाने पर होंगे।

होंगे दर्शन, जगमगाएगा शिवालय


देवउठनी एकादशी के अवसर पर सोमवार को शहर के प्रसिद्ध अंबिकानिकेतन में अंबाजी मंदिर एवं बालाजी रोड स्थित जुना अंबाजी मंदिर में सुबह से ही माता के चरण कमल के दर्शन करने के लिए भक्तों की भीड़ जमा होगी। वहीं, स्थानीय लोग देव-दिवाली का त्योहार मनाएंगे। इस दौरान शहर के कतारगांव इलाके में कंतारेश्वर महादेव मंदिर विशेष रूप से सजाया जाएगा। देव-दिवाली पर मंदिर प्रांगण हजारों दीपों की रोशनी से झिलमिलाएगा।

मनाएंगे श्रीश्याम जन्मोत्सव


अलथाण में रामेश्वर ग्रीन अपार्टमेंट परिसर में देवउठनी एकादशी के मौके पर सोमवार श्रीश्याम जन्मोत्सव मनाया जाएगा। इसमें महिला मंडल, रामेश्वर ग्रीन की श्याम सखियों की ओर से बाबा के शृंगारित दरबार के समक्ष दोपहर दो बजे से श्रीश्याम नित्यज्योत पाठ व भजन-कीर्तन के आयोजन किए जाएंगे। कार्यक्रम के दौरान बाबा के जन्मोत्सव मौके पर बाद में केक काटकर मौजूद सभी श्यामभक्तों को बधाई बांटी जाएगी।

Home / Surat / देवउठनी एकादशी आज, खूब बजेंगे बाजे-गाजे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो