scriptCOVID TEST विवाह आयोजन स्थलों पर टेस्ट के लिए मिलेंगे धनवंतरी रथ | Dhanwantri chariot will meet for tests at wedding venues | Patrika News

COVID TEST विवाह आयोजन स्थलों पर टेस्ट के लिए मिलेंगे धनवंतरी रथ

locationसूरतPublished: Dec 01, 2020 08:02:05 pm

कोरोना जांच के लिए प्रशासन ने की व्यवस्था, मांगे जाने पर मिलेगी सुविधा

dhanvantari rath

dhanvantari rath

सूरत. कोरोना के बीच विवाह के सीजन में जुट रहे मेहमानों से संक्रमण के प्रसार की आशंका लगातार बलवती हो रही है। इसे देखते हुए मनपा प्रशासन ने विवाह आयोजन स्थलों पर धनवंतरी रथ खड़े करने का निर्णय किया है। आयोजन में आने वाले मेहमानों का यहां कोविड टैस्ट किया जाएगा। यह सुविधा निशुल्क रहेगी और आयोजक परिवार के मांगे जाने पर ही मिलेगी।
दीपावली के बाद संक्रमण की दूसरी लहर को लेकर इन दिनों सूरत समेत देशभर में हडक़ंप मचा हुआ है। मनपा प्रशासन भी संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए हर संभव कोशिश कर रहा है। रोज नई स्ट्रेटेजी बनाने के साथ ही लोगों को जागरूक करने के लिए अभियान चलाए जा रहे हैं। साथ ही बगैर मास्क बाहर निकलने वालों से मनपा टीमें जुर्माना भी वसूल रही हैं।
इसी दौरान वैवाहिक सीजन के कारण शहर में विवाह आयोजन भी हो रहे हैं। इन आयोजनों में लोगों के आने के कारण संक्रमण के प्रसार की आशंका तेज होती जा रही है। मनपा प्रशासन भी चिंता में है कि इन आयोजनों के कारण संक्रमण पर काबू कैसे पाया जाए। विवाह आयोजनों में संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए मनपा के स्वास्थ्य विभाग ने आयोजन स्थलों पर धनवंतरी रथ खड़े करने का निर्णय किया है। इसका मकसद आयोजन में आने वाले मेहमानों का समारोह में शामिल होने से पहले कोविड टैस्ट करना है। मनपा के मुताबिक यह सेवा निशुल्क तो रहेगी, लेकिन इसके लिए आयोजक परिवार को आवेदन करना होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो