DHARM: विश्व स्तर पर गूंजेगा हनुमद्भक्ति पाठ

सुंदरकाण्ड पाठ आयोजन में 25 अक्टूबर को 25 लाख परिवार लेंगे भाग

By: Dinesh Bhardwaj

Updated: 08 Oct 2020, 09:40 PM IST

सूरत. विजयादशमी के अवसर पर वनबंधु एकल अभियान की ओर से विश्व स्तरीय सुंदरकाण्ड पाठ का आयोजन 25 अक्टूबर रविवार को सुबह 6 से रात 10 बजे तक किया जाएगा। पाठ के दौरान दुनियाभर से 25 लाख परिवार भाग लेंगे।
सुंदरकाण्ड पाठ आयोजन समिति के मुख्य संयोजक एवं श्रीहरि सत्संग समिति के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष महेश मित्तल ने बताया कि सुंदरकाण्ड पाठ का वाचन सभी परिवार के सदस्यों के साथ संयुक्त रूप से किया जाएगा और वे अपनी समय की अनुकूलता से पूरे दिन में कभी भी पाठ करेंगे। इस मौके पर वरिष्ठ एकल व्यास कथाकारों द्वारा सुंदरकाण्ड पाठ का वाचन किया जाएगा, जिसका डिजीटल माध्यम से लाइव प्रसारण होगा। आयोजन के दौरान दुनियाभर के हिन्दू समाज को जोड़ा जा रहा है। वनबंधु एकल अभियान ने आयोजन के माध्यम से करीब 25 लाख परिवारों को विजयादशमी के अवसर पर 25 अक्टूबर को सुंदरकाण्ड पाठ का वाचन परिवार के सभी सदस्यों के साथ करवाने का लक्ष्य रखा है। गौरतलब है कि वनबंधु एकल अभियान 31 वर्ष पुरानी एवं भारतवर्ष में 1 लाख से भी अधिक एकल विद्यालय संचालित करने वाली संस्था है, जिसे गांधी शांति नोबल पुरस्कार भी मिला है। गत 23 अगस्त को वनबंधु एकल अभियान की ओर से अखिल भारतीय हनुमान चालीसा प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया था, जो हिन्द वल्र्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज किया गया है।

ब्लड सेल काउंटर मशीन भेंट


सूरत. लायंस क्लब सूरत स्मार्ट सिटी की ओर से रेडक्रॉस ब्लड बैंक में एक ब्लड सेल काउंटर मशीन भेंट दी गई है। मशीन भेंट के दौरान क्लब के अशोक देसाई, निशिथ किनारीवाला, गोविंद तोदी, ब्लड बैंक के चेयरमैन डॉ. प्रफुल्ल शिरोया, पूर्व मेयर अस्मिता शिरोया आदि मौजूद थे।

Dinesh Bhardwaj Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned