धुंध की आड़ में गैस की आशंका

हाइवे और उससे सटे विस्तार में कोहरे की चादर

By: विनीत शर्मा

Published: 12 Oct 2018, 08:56 PM IST

वापी. वापी में फस्र्ट फेज और जे टाइप विस्तार में हाइवे के आसपास घना कोहरा छाया रहा। जिसके कारण वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

जानकारी के अनुसार सुबह में हाइवे और उससे सटे विस्तार में कोहरे की धुंध छाई रही। इसके कारण हाइवे पर वाहन चालकों को कुछ दूरी के बाद आगे देखने में दिक्कत का सामना करना पड़ा। जीआईडीसी के विस्तारों में लोगों ने आंखों में जलन, दुर्गन्ध और सांस लेने में दिक्कत की शिकायत की। सुबह करीब आठ बजे तक जीआईडीसी फस्र्ट फेज और जे टाइप विस्तार में इस तरह का वातावरण बना रहा।

लोगों के अनुसार इसमें कोहरा कम, कंपनियों से छोड़ी गई गैस का प्रमाण ज्यादा रहा। इसी कारण लोगों की आंखों में जलन और सांस लेने में दिक्कत की समस्या पाई गई। इस विस्तार में नौकरी करने वाले और रहने वालों के अनुसार ठंड में आए दिन इस तरह की समस्या होती है। कोहरे की आड़ में कंपनियों द्वारा वायुमंडल में दूषित गैस छोड़ दी जाती है। इससे लोगों को परेशानी उठानी पड़ती है।

वहीं दूसरी तरफ इस तरह की किसी भी जानकारी से जीपीसीबी ने इनकार किया। जीपीसीबी के अनुसार इस तरह की कोई शिकायत नहीं आई है। फिर भी इस तरह की शिकायत का पता किया जाएगा और किसी कंपनी द्वारा गैस छोडऩे का मामला मिला तो उस पर कार्रवाई की जाएगी।

रविवार से शुरु होगी श्रीमद् भागवत कथा

स्वामी सदानंद प्रणामी गौ सेवा चेरीटेबल ट्रस्ट के तत्वावधान में स्वामी सदानंद महाराज के सान्निध्य में रविवार से हरिया पार्क अंबामाता मंदिर के पास श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन शुरु होगा। 18 अक्टूबर तक रोजाना तीन बजे से शाम छह बजे तक कथा का वाचन होगा। रविवार सुबह आठ बजे से अंबामाता मंदिर से कलश यात्रा निकाली जाएगी। कलश यात्रा के बाद महाप्रसादी होगी। पहले दिन रविवार को सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक रक्तदान शिविर का आयोजन होगा।

विनीत शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned