देर शाम खोली हीरा-पन्ना मार्केट की सील

देर शाम खोली हीरा-पन्ना मार्केट की सील
देर शाम खोली हीरा-पन्ना मार्केट की सील

Dinesh O.Bhardwaj | Updated: 19 Sep 2019, 11:20:37 PM (IST) Surat, Surat, Gujarat, India

सूरत महानगरपालिका का दमकल विभाग कपड़ा बाजार में काफी सक्रिय

सूरत. फायर सैफ्टी के अभाव में इन दिनों सूरत महानगरपालिका का दमकल विभाग कपड़ा बाजार में काफी सक्रिय नजर आ रहा है। चालू सप्ताह में ही तीसरी कार्रवाई करते हुए विभाग ने मोटी बेगमवाड़ी के हीरा-पन्ना टैक्सटाइल मार्केट को फायर सैफ्टी के अभाव में सील कर दिया, जिसे देर शाम व्यापारियों की लिखित सहमति के बाद खोला गया।
कपड़ा बाजार में फायर सैफ्टी के अभाव में मनपा के दमकल विभाग ने पहली बार चार टैक्सटाइल मार्केट को सील करने की कार्रवाई की थी। इसके बाद यह सिलसिला लगातार चलता रहा और बुधवार को मोटी बेगमवाड़ी के तिरुपति मार्केट को फायर सैफ्टी के अभाव में सील किया गया था। इसी दौरान शाम को मनपा के अधिकारियों व फैडरेशन ऑफ सूरत टैक्सटाइल ट्रेडर्स एसोसिएशन समेत अन्य मार्केट के व्यापारियों के बीच न्यू टैक्सटाइल मार्केट के बोर्डरुम में फायर सैफ्टी के मुद्दे पर बैठक भी आयोजित की गई। बैठक के बाद देर रात मोटी बेगमवाड़ी के ही हीरा-पन्ना टैक्सटाइल मार्केट को फायर सैफ्टी के अभाव में सील किया गया और गुरुवार को दिनभर व्यापारी प्रतिष्ठान से बाहर रहे। बाद में शाम को महानगरपालिका मुख्यालय मुगलीसरा में मार्केट के व्यापारी प्रतिनिधि व फोस्टा पदाधिकारी मनपा अधिकारियों से मिलने गए और वहां बातचीत के बाद देर शाम मार्केट की सील खोली गई।

सेमिनार 22 को


श्रीमाहेश्वरी मैरिज ब्यूरो व श्रीमाहेश्वरी भवन समिति के संयुक्त उपक्रम में रविवार को पारिवारिक जीवन को सुखमय बनाने के लिए सेमिनार का आयोजन सिटीलाइट के माहेश्वरी भवन में किया जाएगा। सुबह साढ़े दस बजे से आयोजित सेमिनार में मुंबई के मोटिवेशनल स्पीकर रमेश मर्दा उद्बोधन देंगे।

रोग निवारण की देंगे जानकारी


यज्ञ के माध्यम से रोगों के निवारण के विषय पर दाधीच महिला मंडल की ओर से सेमिनार का आयोजन शुक्रवार को उधना-मगदल्ला रोड पर गायत्री शक्तिपीठ परिसर में किया जाएगा। मंडल ने बताया कि दोपहर ढाई बजे से आयोजित सेमिनार में हरिद्वार के शांतिकुंज से आए विशेषज्ञ इस बारे में जानकारी देंगे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned