scriptDIAMOND संक्रमित श्रमिकों वाले हीरा कारखानों पर गिरी गाज | Diamond factories with infected workers punished | Patrika News
सूरत

DIAMOND संक्रमित श्रमिकों वाले हीरा कारखानों पर गिरी गाज

हीरा कारखानों के लिए जिन विभागों और फ्लोर पर मिले संक्रमित उन्हें किया सील, वहां मौजूद सभी लोग क्वारन्टाइन, कतारगाम जोन में नहीं थम रहा संक्रमितों का सिलसिला, हीरा श्रमिकों के संपर्क में आए लोगों को किया क्वारन्टाइन

सूरतJun 12, 2020 / 09:49 pm

विनीत शर्मा

DIAMOND

DIAMOND

सूरत. मनपा के ऐलान के बाद पहले ही दिन एसआरके और धर्मानंद समेत कई बड़े हीरा कारखानों पर मनपा प्रशासन की गाज गिरी। इन हीरा कारखानों में एक से ज्यादा संक्रमितों के मिलने पर मनपा प्रशासन ने शुक्रवार को संबंधित विभागों और वर्कफ्लोर को सील कर वहां मौजूद लोगों को क्वारन्टाइन कर दिया। हीरा श्रमिकों के संपर्क में आए लोगों को भी क्वारन्टाइन किया गया है।
लिंबायत के बाद अब कतारगाम जोन में भी कोरोना संक्रमितों के मिलने का सिलसिला थम नहीं रहा है। हीरा कारखानों में भी संक्रमित सामने आ रहे हैं। शुक्रवार को भी कारखानों से हीरा श्रमिकों के संक्रमण के मामले सामने आने के बाद मनपा प्रशासन ने एक से ज्यादा संक्रमित वाले हीरा कारखानों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए संबंधित विभागों को सील करने के साथ ही दस-दस हजार रुपए का जुर्माना भी ठोका। इनमें शिवम ज्वेल्स, एसआरके, धर्मानंद डायमंड, रिंकल इंपेक्स, जेबी ब्रदर्स, दिनेश एंड कंपनी, रॉयल डायमंड शामिल हैं।
इन कारखानों में जिस फ्लोर पर और जिस विभाग में संक्रमित मिले उन्हें सील कर वहां मौजूद स्टाफ और अन्य लोगों को 14 दिनों के लिए क्वारन्टाइन कर दिया। मनपा प्रशासन ने यहां से मिले संक्रमित हीरा श्रमिकों के संपर्क में आए लोगों को भी तलाश कर 14 दिन के लिए क्वारन्टाइन करने की कवायद शुरू की है। आयुक्त ने कहा कि लापरवाही बरतने पर इसी तरह संक्रमित सामने आते रहे तो हीरा कंपनियों में काम करने के लिए कारीगर मिलना मुश्किल हो जाएगा।
अनलॉक वन के बाद से ही शहर में संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। बीते कुछ दिनों से कतारगाम में भी लिंबायत की ट्रेंड पर कोरोना के नए संक्रमित सामने आ रहे हैं। जिसके बाद मनपा प्रशासन ने यहां भी लिंबायत की तरह आइलैंड स्ट्रेटेजी पर अमल शुरू किया है। शुक्रवार को मनपा प्रशासन की टीम ने कतारगाम क्षेत्र मेंं विभिन्न जगहों से लॉरियां जब्त करने की कार्रवाई की। इसके साथ ही कोरोना पर काबू पाने के लिए एहतियातन उपाय किए जा रहे हैं।

Home / Surat / DIAMOND संक्रमित श्रमिकों वाले हीरा कारखानों पर गिरी गाज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो