हीरा उद्योगों को सावधानी बरतने की जरूरत- जयंति रवि

गुजरात सरकार की स्वास्थ्य आयुक्त जयंति रवि ने मनपा प्रशासन और निजी अस्पतालों के संचालकों के साथ चर्चा कर जानी कोरोना की स्थिति और भविष्य की तैयारियों पर की चर्चा, सूरत को सौ वेंटिलेटर देने का ऐलान

By: विनीत शर्मा

Updated: 30 Jun 2020, 09:18 PM IST

सूरत. गुजरात सरकार की स्वास्थ्य आयुक्त जयंति रवि ने सूरत में बढ़ रहे संक्रमण के लिए हीरा कारखानों को जिम्मेदार बताया। उन्होंने हीरा उद्योगों से सावधानी बरतने की सलाह दी। उन्होंने मनपा प्रशासन और निजी अस्पतालों के संचालकों के साथ चर्चा कर शहर में कोरोना की स्थिति जानी और भविष्य की तैयारियों पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार कोरोना से निपटने के लिए सूरत को सौ वेंटिलेटर देगी।

कोरोना के बढ़ते मामलों पर स्थिति की समीक्षा के लिए मंगलवार को सूरत आई गुजरात सरकार की स्वास्थ्य आयुक्त जयंति रवि ने हीरा कारखानों को बढ़ते संक्रमण के लिए जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि हीरा कारखानों में एसी के कारण ताजी हवा नहीं आ पाती। साथ ही कारीगर भी पास-पास बैठते हैं और मास्क नहीं लगाते। इससे शहर में संक्रमण की दर बढ़ रही है। उन्होंने कारखाना मालिकों को एक घंटी पर एक ही कारीगर को बिठाने और मास्क अनिवार्य करने समेत एसओपी पर अमल की सलाह दी।

मनपा प्रशासन और निजी अस्पतालों के संचालकों के साथ बैठक में उन्होंने कहा कि माइल्ड और असिम्प्टोमेटिक मरीजों को घर में ही आइसोलेट कर इलाज देने की सलाह दी। साथ ही निजी अस्पतालों से कोरोना से निपटने के लिए उनके अस्पतालों में बैड की व्यवस्था और उपचार की तैयारियां समझीं। मनपा आयुक्त बंछानिधि पाणि से शहर में मिल रहे संक्रमितों की डेमोग्राफी समझी और इससे निपटने के लिए किए जा रहे उपायों की जानकारी ली। उन्होंने बताया कि कोरोना से निपटने के लिए राज्य सरकार सूरत को सौ वेंटीलेटर दे रही है।

क्लस्टर से बाहर करने की मांग

महिधरपुरा डायमंड मर्चेंट एसोसिएशन ने मनपा आयुक्त को पत्र लिखकर महिधरपुरा हीरा बाजार को क्लस्टर से बाहर करने की मांग की। उन्होंने दावा किया कि महिधरपुरा हीरा बाजार से कोई संक्रमित नहीं मिला है। जिन इकाइयों में संक्रमित सामने आएं उनको सील किया जाना चाहिए। गौरतलब है कि आयुक्त ने सोमवार को महिधरपुरा हीरा बाजार को भी क्लस्टर में शामिल किया था, जिसके बाद मनपा टीम ने हीरा बाजार बंद करा दिए थे।

विनीत शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned