scriptDIAMOND NEWS- हीरा श्रमिक कहीं कुछ कर न बैठे- इसलिए करना पड़ रहा इंतजाम | DIAMOND NEWS- DIAMOND LABOUR, RECCESION, SUCIDE,SEMINAR | Patrika News

DIAMOND NEWS- हीरा श्रमिक कहीं कुछ कर न बैठे- इसलिए करना पड़ रहा इंतजाम

locationसूरतPublished: Sep 21, 2019 09:52:36 pm

Submitted by:

Pradeep Mishra

नौकरी छूटने के भय से हीरा उद्यमी कुछ गलत न करें इसलिए सेमिनार का आयोजन

DIAMOND NEWS- हीरा श्रमिक कहीं कुछ कर न बैठे- इसलिए करना पड़ रहा इंतजाम

DIAMOND NEWS- हीरा श्रमिक कहीं कुछ कर न बैठे- इसलिए करना पड़ रहा इंतजाम

सूरत
मंदी से पीडित हीरा श्रमिक हीरा श्रमिक नौकरी छूटने के भय से कोई गलत कदम नहीं उठा ले, इसलिए जैम्स एंड ज्वैलरी एक्सपोर्ट प्रमोशन काउन्सिल की ओर से शनिवार को सेमिनार का आयोजन किया गया।
वराछा के मीनीबाजार में सौराष्ट्र समाज की वाड़ी में शाम 7 बजे आयोजित अस्तित्व आपका भविष्य आप के परिवार का विषय पर सेमिनार में मनोचिकित्सक मुकुल चोकसी और आरती मेहता हीरा श्रमिकों को सकारात्मक जीवन जीने के बारे में जानकारी दी। हीरा उद्यमियों को इस मंदी के दौर में साहस रखने की बात कही गई और हौंसला बंधाया गया।
उल्लेखनीय है कि हीरा उद्योग इन दिनों बड़ी मंदी के दौर से गुजर रहा है। पिछले एक महीने में ही सूरत के हीरा उद्योग में से एक हजार से अधिक श्रमिक नौकरी से निकाल दिए गए।
बिहार: प्यार में फेल BF ने पहले प्रेमिका को मारी गोली, फिर कर ली खुदकुशी

कई हीरा श्रमिक रोजगारी नहीं मिलने के कारण कपड़ा और अन्य उद्योगो में पलायन कर रहे हैं। शुक्रवार को जीएसटी काउन्सिल की मीटिंग में हीरो के जॉबवर्क पर पांच प्रतिशत से घटाकर डेढ़ प्रतिशत कर दिया है इससे हीरा उद्यमियों को राहत मिलेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो