scriptबढ़ेगी मुश्किल- कतारगाम ने भी पकड़ी लिंबायत की राह | difficult to increase - Katargam also took the path of length | Patrika News
सूरत

बढ़ेगी मुश्किल- कतारगाम ने भी पकड़ी लिंबायत की राह

कतारगाम में मरीजों के मिलने का ट्रेंड लिंबायत जैसा होने से मनपा प्रशासन हुआ गंभीर, रिवाइव होगी स्ट्रेटेजी

सूरतMay 29, 2020 / 08:53 pm

विनीत शर्मा

बढ़ेगी मुश्किल- कतारगाम ने भी पकड़ी लिंबायत की राह

बढ़ेगी मुश्किल- कतारगाम ने भी पकड़ी लिंबायत की राह

सूरत. लिंबायत जोन अपे्रल मध्य से ही कोरोना संक्रमण को लेकर मनपा प्रशासन के गले की फांस बना हुआ है। अब बीते कुछ दिनों से कतारगाम जोन में भी लिंबायत जैसा ट्रेंड देखने को मिल रहा है। यहां लगातार बढ़ते मरीजों की संख्या को देखते हुए मनपा प्रशासन भी गंभीर हुआ है। माना जा रहा है कि मनपा टीम आगामी दिनों में अपनी स्ट्रेटेजी रिवाइव कर कतारगाम पर भी फोकस बढ़ा सकती है।
बीते कुछ दिनों से कतारगाम जोन में नए संक्रमितों के मिलने का ट्रेंड लिंबायत जैसा है। यानी लिंबायत के बाद अब कतारगाम जोन आने वाले दिनों में कोरोना संक्रमण को लेकर मनपा प्रशासन की परेशानी बढ़ाएगा। एपीएक्स सर्वे और आइलैंड स्ट्रेटेजी समेत तमाम कोशिशों के बाजवूद लिंबायत ने कोरोना संक्रमण से मुक्ति की राह नहीं पकड़ी है। लिंबायत में स्थ्ििातयां काबू में आतीं, उससे पहले कतारगाम जोन कोरोना के रंग में रंगने लगा है। बीते कुछ दिनों से कतारगाम जोन में औसतन छह-सात मरीज रोज सामने आ रहे हैं।
मनपा प्रशासन पर इस चेन को तोडऩे का दबाव है। लिंबायत में बार-बार स्ट्रेटेजी में बदलाव कर मरीजों के मिलने के ट्रेंड को स्थिर रखने में मनपा अबतक कामयाब रही है। माना जा रहा है कि अब कतारगाम जोन के लिए भी मनपा प्रशासन को खास स्ट्रेटेजी अपनानी होगी। यदि इसमें जरा भी चूक हुई तो आने वाले दिनों में कतारगाम जोन कोरोना संक्रमण को लेकर लिंबायत से होड़ करेगा।
पांच जोन में सौ से पार

शहर के आठ में से पांच जोन में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा सैकड़ा पार कर चुका है। लिंबायत में तो मरीज पांच सौ के आंकड़े को पार करते दिख रहे हैं। इसके अलावा कतारगाम जोन, सेंट्रल जोन, वराछा, उधना जोन और वराछा ए में मरीज सौ के आंकड़े को पार कर चुके हैं। मनपा टीम रांदेर, वराछा बी और अठवा जोन में ही नए संक्रमितों पर काबू पाती दिख रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो