डीजीपी सम्मेलन में डीआइजी बीके सिंह भी शामिल

डीजीपी सम्मेलन में डीआइजी बीके सिंह भी शामिल

Sunil Mishra | Updated: 20 Dec 2018, 08:49:41 PM (IST) Surat, Surat, Gujarat, India

केवडिय़ा परिसर में पौधारोपण किया


दमण. नर्मदा जिले के केवडिय़ा में आयोजित डीजी/आइजी के 53वें सम्मेलन में दमण दीव एवं दानह के डीआइजी बी.के.सिंह ने भी भाग लिया। पहले दिन स्टेच्यू ऑफ यूनिटी परिसर में पुलिस और अर्धसैनिक बलों के आइजी और डीआइजी ने पौधारोपण किया। दमण दीव एवं दानह के डीआइजी बी.के.सिंह दमण से अपने साथ पौधा लेकर गए थे। पहले दिन गृहमंत्री राजनाथ सिंह की मौजूदगी में आंतरिक सुरक्षा, आंतरराज्य अपराधों को रोकने में सहयोग, नक्सलवाद को रोकने सहित अन्य विषयों पर चर्चा होनी है। तीन दिवसीय सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी उपस्थित रहेंगे।

दमण में दो दिवसीय विज्ञान प्रदर्शनी शुरू
दमण. शिक्षा विभाग द्वारा समग्र शिक्षा अभियान के अंतर्गत विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। नानी दमण स्टेलामारी स्कूल परिसर में आयोजित विज्ञान प्रदर्शनी का शुभारंभ शिक्षा सचिव पूजा जैन ने किया। उनके साथ सहायक शिक्षा निदेशक मणीलाल पटेल सहित अन्य सदस्य उपस्थित थे।

शिक्षा सचिव पूजा जैन ने अपने जीवन के अनुभव बताए
उद्घाटन समारोह में शिक्षा सचिव पूजा जैन ने विद्यार्थियों को अपने जीवन के अनुभव बताते हुए कहा कि उन्होंने विज्ञान भी पढ़ा तथा उसके बाद आर्ट सहित अन्य विषय भी पढ़े हैं। आइएएस में रुचि होने पर वे आइएएस बनीं। उन्होने कहा कि आजकल टेक्नोलॉजी और शिक्षा प्राप्त करने के साधन बढ़े हैं और उसका उपयोग करते हुए आगे बढ़ें। विज्ञान प्रदर्शनी में जवाहरलाल नेहरू विज्ञान प्रदर्शनी और इंस्पायर के अंतर्गत कुल 30 स्कूलों से 121 विज्ञान प्रदर्शनी लगाई गईं। इसमें वर्किग और नॉनवर्किंग प्रोजेक्ट शामिल हैं। इसमें से 3 विजेताओं को राष्ट्रीय स्तर की विज्ञान प्रदर्शनी में भाग लेने का मौका मिलेगा। विज्ञान प्रदर्शनी 21 दिसम्बर शाम पांच बजे तक चलेगी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned