DIGITAL INDIA: सूरत कपड़ा मंडी में डिजीटल व्यापारिक प्रतिष्ठान

रिंगरोड कपड़ा बाजार के मिलेनियम टैक्सटाइल मार्केट के एनजी लहंगा में खरीदारी की पूरी प्रक्रिया डिजीटल, कपड़ा, डिजाइन, क्वाटिंटी, बिल वगैरह डिजीटल स्क्रीन पर

By: Dinesh Bhardwaj

Published: 16 Jan 2021, 08:33 PM IST

सूरत. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के डिजीटल इंडिया के स्वप्न को साकार करने की दिशा में सूरत कपड़ा मंडी ने शनिवार को एक कदम आगे बढ़ाया है। रिंगरोड कपड़ा बाजार के मिलेनियम टैक्सटाइल मार्केट में डिजीटल व्यापारिक प्रतिष्ठान के रूप में एनजी लहंगा की शुरुआत की गई है। इस अवसर पर राजस्थान में सीकर जिले के खंडेला स्थित चारोड़ाधाम के महंत व अखिल भारतीय चतुर्थ संप्रदाय के अध्यक्ष दिनेशदास महाराज, खाटूश्यामजी मंदिर सेवक परिवार की श्रद्धेय बड़ी मां, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल, इपीएफओ, सूरत के आयुक्त अजीतकुमार समेत अन्य कई मेहमान मौजूद थे। डिजीटल व्यापारिक प्रतिष्ठान के संबंध में खंडेला प्रवासी युवा कपड़ा व्यापारी सुधीर गोयल ने बताया कि अब दुल्हन सजेगी तो सिर्फ एनजी लहंगा से...इस टैगलाइन के साथ नए साल में सूरत कपड़ा मंडी में पहली बार डिजीटल पेपरलेस शोपिंग के केंद्र की शुरुआत की गई है। यहां पर चार डिजीटल स्क्रीन पर ग्राहक, एजेंट, आढ़तिए डिजीटल टेक्नोलॉजी से ना केवल लहंगा पसंद करने का मौका मिलेगा बल्कि पूरी तरह से पेपरलेस व्यापारिक प्रक्रिया पूरा करने का भी भरपूर अवसर मिलेगा।

एक्सपर्ट स्टाफ करेगा डिजीटल शॉप टच फ्री शोपिंग में सहयोग

प्रतिष्ठान में डिजीटल टेक्नोलॉजी का एक्सपर्ट स्टाफ व्यापारी, ग्राहक, एजेंट, आढ़तिए की डिजीटल शॉप टच फ्री शोपिंग में सहयोग करेगा। सूरत कपड़ा मंडी में नए तरीके के व्यापारिक प्रतिष्ठान की शुरुआत पर युवा कपड़ा व्यापारी सुधीर गोयल को बधाई देने कपड़ा व्यापारियों समेत अन्य कई लोग भी शनिवार को दिनभर मिलेनियम मार्केट पहुंचते रहे।

DIGITAL INDIA: सूरत कपड़ा मंडी में डिजीटल व्यापारिक प्रतिष्ठान
Dinesh Bhardwaj Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned