डिंडोली ब्रिज हिट एण्ड रन मामला : अभियुक्त कार चालक को मिल गई डिफॉल्ट बेल

डिंडोली ब्रिज हिट एण्ड रन मामला : अभियुक्त कार चालक को मिल गई डिफॉल्ट बेल

Sandip Kumar N Pateel | Publish: Sep, 10 2018 10:01:47 PM (IST) Surat, Gujarat, India

पुलिस ने समय पर चार्जशीट पेश नहीं की, कोर्ट ने जमानत के फैसले की कॉपी पुलिस आयुक्त को भेजने और जिम्मेदार अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई करने आदेश दिया



सूरत. बहुचर्चित ङ्क्षडडोली हिट एंड रन मामले में डिंडोली पुलिस की लापरवाही के कारण अभियुक्त कार चालक को कोर्ट ने डिफॉल्ट बेल का लाभ देते हुए जमानत पर रिहा कर दिया। इस मामले में 60 दिन में कोर्ट में चार्जशीट पेश करनी थी, लेकिन पुलिस ने समय पर चार्जशीट पेश करने में विफल रही। कोर्ट ने अपने फैसले में कड़ी टिप्पणी करने के साथ ही फैसले की एक कॉपी पुलिस आयुक्त को भेजने और जिम्मेदार अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई करने का आदेश दिया है।
डिंडोली ब्रिज पर १ जुलाई की हुए हिट एंड रन में एक ही परिवार के तीन सदस्यों की मौत हो गई थी, जबकि तीन जनें घायल हो गए थे। इस मामले में डिंडोली पुलिस ने हिट एंड रन का मामला दर्ज कर गोड़ादरा खोडिय़ारनगर निवासी आरोपित कार चालक दिव्येश ओमप्रकाश अग्रवाल (27) को गिरफ्तार कर लिया था। कोर्ट में पेश कर उसे रिमांड पर भी लिया गया था। रिमांड खत्म होने के बाद कोर्ट ने उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। इधर, कानूनी प्रावधान के मुताबिक डिंडोली पुलिस को इस मामले में 60 दिन में जांच पूरी कर कोर्ट में चार्जशीट पेश करनी थी, लेकिन पुलिस 60 दिन में चार्जशीट पेश करने में विफल रही। समय पर चार्जशीट पेश नहीं की जाने पर अभियुक्त की ओर से कोर्ट में याचिका दायर कर डिफॉल्ट बेल का लाभ देने की मांग की गई। कोर्ट ने याचिका मंजूर करते हुए अभियुक्त दिव्येश अग्रवाल को डिफॉल्ट बेल का लाभ देते हुए जमानत पर रिहा कर दिया।
- यह था मामला
१ जुलाई की रात अभियुक्त कार चालक दिव्येश ओमप्रकाश अग्रवाल अपनी लग्जरीयस कार लेकर तेज रफ्तार से गुजर रहा था, तभी डिंडोली ब्रिज पर उसने एक के बाद एक तीन मोटर साइकिलों को टक्कर मार दी। हादसे में ङ्क्षडडोली श्याम वाटीका निवासी एक ही परिवार के तीन सदस्य सावरमल भगीरथराम शर्मा, पत्नी भंवरी सावरमल शर्मा और पुत्री रूखमा सावरमल शर्मा की मौके पर ही मौत हो गई थी, जबकि अन्य तीन जनें घायल हो गए थे। हादसे को लेकर सारस्वत समाज में जमकर आक्रोश फैला था और दूसरे दिन स्मीमेर अस्पताल पर हजारों की संख्या में समाज के लोग ने इकठ्ठा होकर विरोध प्रदर्शन करने के साथ परिवार को न्याय दिलाने की मांग की थी। इस मामले में पुलिस ने भी गंभीरता से जांच करते हुए अभियुक्त दिव्येश अग्रवाल को गिरफ्तार कर लिया था।


डिफॉल्ट बेल मिलने से आक्रोशित समाज ने पुलिस आयुक्त को सौंपा ज्ञापन


हिट एंड रन मामले में समय पर चार्जशीट पेश नहीं की जाने से अभियुक्त को डिफॉल्ट बेल का लाभ मिलने को लेकर सोमवार को सारस्वत ब्राह्मण समाज ने पुलिस आयुक्त को ज्ञापन सौंपा । समाज के लोगों ने इस मामले में डिंडोली पुलिस निरीक्षक भूमिका पर सवाल उठाते हुए मामले की जांच कर जिम्मेदार पुलिस अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की।

Ad Block is Banned