scriptडिंडोली मामले में और गवाहों के बयान दर्ज, लिंबायत के मामले में पेश किए सबूत | Dindoli case records statements of witnesses and witnesses in case of | Patrika News

डिंडोली मामले में और गवाहों के बयान दर्ज, लिंबायत के मामले में पेश किए सबूत

locationसूरतPublished: Jan 08, 2019 11:53:27 pm

मासूम बच्चियों से हुए बलात्कार के मामलों का जल्द निपटारा करने की दिशा में सरकार और न्यायालय आगे बढ़ते दिख रहे हैं। मंगलवार को सेशन कोर्ट में…

Dindoli case records statements of witnesses and witnesses in case of Limayati

Dindoli case records statements of witnesses and witnesses in case of Limayati

सूरत।मासूम बच्चियों से हुए बलात्कार के मामलों का जल्द निपटारा करने की दिशा में सरकार और न्यायालय आगे बढ़ते दिख रहे हैं। मंगलवार को सेशन कोर्ट में अठवा थाना क्षेत्र में 12 साल की बच्ची से हुए बलात्कार के मामले में अभियुक्त के खिलाफ आरोप तय कर दिए गए। वहीं, डिंडोली मामले में कुछ और गवाहों के बयान दर्ज किए गए तो लिंबायत में बच्ची से बलात्कार और हत्या के मामले में सरकार पक्ष ने कोर्ट के समक्ष करीब 50 दस्तावेजी सबूत पेश किए।

बालात्कर के इन मामलों की सुनवाई के लिए सरकार की ओर से नियुक्त विशेष लोकअभियोजक नयन सुखड़वाला ने बताया कि अक्टूबर में अठवा थाना क्षेत्र में 12 साल की बच्ची से बलात्कार का मामला सामने आया था। बच्ची को चौपाटी ले जाकर युवक ने दो-तीन बार बलात्कार किया था। इस मामले की सुनवाई भी जल्द पूरी करने का सरकार ने निर्णय किया और पुलिस की ओर से 30 दिन में जांच पूरी कर अभियुक्त के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट पेश कर दी गई ।

मंगलवार को इस मामले में कोर्ट में अभियुक्त के खिलाफ आरोप तय किए गए। इसके अलावा डिंडोली बलात्कार प्रकरण में और गवाहों के बयान दर्ज करने की कार्रवाई हुई। इसके अलावा लिंबायत में बच्ची से बलात्कार कर हत्या करने के मामले में भी मंगलवार को सेशन कोर्ट के समक्ष मेडिकल जांच रिपोर्ट, फोरेंसिक जांच रिपोर्ट, पोस्टमार्टम रिपोर्ट समेत करीब 50 दस्तावेजी सबूत पेश किए गए। गौरतलब है कि डिंडोली में पांच साल की मासूम बच्ची से बलात्कार के मामले में सोमवार को 6 गवाह कोर्ट में पेश हुए थे। इनमें से कोर्ट ने तीन गवाहों के बयान दर्ज किए थे और तीन को ड्रॉप कर दिया था। कोर्ट में इस मामले की रोजाना सुनवाई की जा रही है। शनिवार को पांच गवाहों के बयान दर्ज किए गए थे।

विवाहिता से बलात्कार के आरोप में गिरफ्तार

कतारगाम पुलिस ने दो बच्चों की हत्या की धमकी देकर एक विवाहिता से बलात्कार के आरोप में एक युवक को गिरफ्तार किया है। परेश चौहाण ने ३३ वर्षीय विवाहिता से पंद्रह दिन पहले बलात्कार किया। हीरा कारखाने में काम करने वाले परेश ने कहीं से साडिय़ों में स्टोन लगाने वाली विवाहिता का मोबाइल नम्बर हासिल किया। फिर व्हॉट्सएप के जरिए मैसेज कर दोस्ती की। पंद्रह दिन पहले वह उसे बहला-फुसला कर मोटर साइकिल पर एक होटल में ले गया। वहां उसके दोनों बच्चों को जान से मारने की धमकी देकर उसने बलात्कार किया। मंगलवार को विवाहिता ने इस संबंध में कतारगाम थाने में प्राथमिकी दर्ज करवाई। इसके आधार पर पुलिस ने परेश को गिरफ्तार कर लिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो