script18 हजार से ज्यादा लोगों को दवा वितरित | Distributed medicine to more than 18 thousand people | Patrika News

18 हजार से ज्यादा लोगों को दवा वितरित

locationसूरतPublished: Jul 03, 2020 12:48:40 am

Submitted by:

Sunil Mishra

होम्योपैथिक दवा आर्सेनिक अल्बम -30
Homeopathic medicine arsenic album-30

18 हजार से ज्यादा लोगों को दवा वितरित

आर्सेनिक अल्बम -30 का नि:शुल्क वितरण

वापी. कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए हाइ रिस्क विस्तारों में प्रशासन द्वारा आयुर्वेदिक काढ़ा और होम्योपैथिक दवाओं का वितरण किया जा रहा है।
जिले में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए गत दिनों हुई माीटिंग में कलक्टर आरआर रावल ने इसका आदेश दिया था। इसके बाद से स्वास्थ्य विभाग इस काम में जुट गया है। जिला आरोग्य अधिकारी डॉ. मनहर चौधरी के मार्गदर्शन में वापी नगर पालिका व आसपास के विस्तारों में दो दिन में ही करीब 18 हजार से ज्यादा लोगों को इसका वितरण किया गया है। बताया गया है कि होम्योपैथिक दवा आर्सेनिक अल्बम -30 का नि:शुल्क वितरण वापी अर्बन हेल्थ सेन्टर, चला, देसाईवाड़, सुथारवाड़, नायकवाड़, गोदालनगर, अनुकूल कॉम्प्लेक्स., सन रेजिडेन्सी, गीतानगर, टांकी फलिया, समेत अन्य विस्तारों में इसका वितरण किया गया। डॉ. जितेन्द्र देसाई, डॉ. निकुंज गामित, डॉ. रीना जोशी, डॉ. केतन व्यास, तथा डॉ. बिरजु पटेल इस कार्य में जुटे रहे। दवा वितरण के दौरान कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए सोशल डिस्टेन्स, मास्क पहनने, बार बार हाथ धोने, बिना काम घर से बाहर न निकलने की सलाह भी लोगों को दी गई।
https://www.patrika.com/ahmedabad-news/corona-treatment-with-ayurvedic-and-homeopathy-medicines-in-gujarat-6074348/

https://www.patrika.com/ahmedabad-news/cm-vijay-rupani-expert-group-of-doctors-6239906/

https://twitter.com/hashtag/IndiaFightsCorona?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
कोरोना केस मिलने से विविध क्षेत्र एपी सेन्टर और कंटेनमेन्ट जोन घोषित
वापी. कोरोना पॉजिटिव केस मिलने के कारण कई विस्तारों को कलक्टर आर आर रावल ने एपेडमिक डिसिस एक्ट के तहत एपी सेन्टर और कंटेनमेन्ट जोन घोषित कर कई कृत्य पर प्रतिबंध लगाया है।
इसके अंतर्गत वापी तहसील के खड़कला रोड पर देसाईवाड अपार्टमेन्ट पांचवें फ्लोर पर 501 नंबर फ्लैट, सिलवासा रोड डुंगरा में मुसा रेजिडेन्सी के फ्लैट नंबर 801, 802, करवड गांव के तंबाड़ी रोड स्थित रोहितवास में जयेश सोमा रोहित के मकान, चला के चीकूवाड़ी में कृ ष्णा विहार फ्लैट नंबर 103, छीरी के सांईपूजा अपार्टमेन्ट फ्लैट नंबर 305, बलीठा के वुडलैन्ड के पास नारणभाई की चाल रुम नंबर 3, छरवाडा भानुहिल्स फ्लैट नंबर 202, बलीठा गांव में बुदाणिया फलिया में रेखाबेन नारणभाई के मकान, चला में मोहिद बंग्ला, जकातनाका रोड स्थित अरविन्द कॉम्प्लेक्स ए विंग में एफ -6 फ्लेट, अल्कापुरी सोसायटी फ्लैट नंबर 102, तथा बलीठा गांव में संगीताबेन दिलीप पटेल के मकान को एपी सेन्टर घोषित किया गया है। इसके अलावा उमरगाम के देहली में भंडारवाड़ स्थित नटु बी खतालिया, वलसाड नगर पालिका के हालर विस्तर के श्रीनगर सोसायटी में रामेश्वर अपार्टमेन्ट प्रथम मंजिल एवं कोसंबा गांव में रुपाली स्ट्रीट परेश टंडेल के मकान को एपी सेन्टर घोषित किया गया है। इन मकानों के आसपास के विस्तार को कंटेनमेन्ट जोन घोषित कर लोगों के आने जाने पर रोक लगाई गई है। इन विस्तारों में लोगों के लिए जरूरत के सामान की आपूर्ति की जिम्मेदारी नगर पालिका और पंचायत को दी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो