दिव्यांग विद्यार्थियों ने उकेरे मन के भाव

दिव्यांग विद्यार्थियों ने उकेरे मन के भाव

Sunil Mishra | Publish: Aug, 29 2018 07:29:08 PM (IST) Surat, Gujarat, India


दमाऊ द कार्निवल के तहत चित्रकला प्रतियोगिता


दमण. दमण पर्यटन विभाग की ओर से दमाऊ द कार्निवल के अंतर्गत दिव्यांग बालकों के लिए चित्रकला और सॉफ्टबाल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। दमण की सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों में पढऩे वाले कक्षा 1 से 12वीं तक के 104 विद्यार्थियों ने प्रतियोगिताओं में भाग लिया। चित्रकला प्रतियोगिता में स्वच्छता और देशभक्ति सहित अन्य विषयों पर चित्र बनाए गए।
पर्यटन विभाग के सहायक निदेशक नितिन जिंदल ने बताया कि दमण पर्यटन विभाग द्वारा दमाऊ द कार्निवल का आयोजन चल रहा है और खेल दिवस भी है। इसके देखते हुए प्रशासक ने कहा कि दिव्यांगों के लिए भी प्रतियोगिता का आयोजन किया जाना चाहिए। इसी के तहत बालभवन परिसर में चित्रकला और सॉफ्टबाल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। विजेता दिव्यांग विद्यार्थियों को पुरस्कार दिए गए। शाम को जेटी किले पर सांस्कृतिक कार्यक्रम में दिव्यांगों को भी अपनी कला का प्रदर्शन करने का अवसर दिया जाएगा।


प्रशासक राहत कोष में जमा कराएं राहत फंड
केरल बाढ़ पीडि़तों के लिए दमण-दीव प्रशासन ने की जनता से अपील...
दमण. संघ प्रदेश दमण-दीव प्रशासन की ओर से डिप्टी सेके्रटरी(गृह) गुरप्रीत सिंह ने बताया है कि दमण-दीव प्रशासन की ओर से केरल बाढ़ पीडि़तों की सहायता के लिए प्रशासक राहत कोष शुरू किया गया है। इसमें जनता अपना योगदान डिमांड ड्राफ्ट अथवा चेक से जमा कर सकते हंै। केरल बाढ़ पीडि़तों के पुनर्निर्माण और पुनर्वास में मदद करने के लिये दमण-दीव प्रशासक राहत कोष में 'Administrator's Relief Fund' के नाम डिमांड ड्राफ्ट अथवा चेक द्वारा अपना योगदान दे सकते हैं। इसके लिए खाता का ब्यौरा इस प्रकार है खाता नाम ्Administrator's Relief Fund, खाता नंबर 37359477255, बैंक -भारतीय स्टेट बैंक, मोटी दमण ब्रांच, ब्रांच कोड - 2671 तथा आइएफएससी कोड - SBIN®®®w{|v0002671

वैदिक डेंटल कॉलेज दमण...
प्रवेश के लिए दूसरे राउंड की अवधि 31 अगस्त तक बढ़ाई
दमण. संघ प्रदेश दमण के वैदिक डेंटल कॉलेज में शैक्षिक वर्ष 2018-19 की 7 सीटों (1अपेक्षित सीट सहित) में प्रवेश के लिए 27 अगस्त 2018 की शाम 5 बजे तक आवेदन मंगवाए गए थे और काउंसलिंग 28 अगस्त को दोपहर 3 बजे होनी थी। दमण शिक्षा निदेशालय के शिक्षा निदेशक हर्षित जैन ने बताया कि दूसरे राउंड की काउंसलिंग के लिए आवेदन स्वीकार करने की अवधि 31 अगस्त 2018 दोपहर 1 बजे तक बढ़ा दी गई है। काउंसलिंग 31 अगस्त को दोपहर 4 बजे शुरू होगी। काउंसलिंग मोटी दमण सचिवालय में स्थित शिक्षा निदेशक के ऑफिस में की जाएगी। इस चयन प्रक्रिया के लिए दिशा निर्देश 4 जुलाई 2018 को प्रकाशित दिशा निर्देश के अनुसार ही रहेंगे।

Ad Block is Banned