नहीं सुनी सुप्रीम कोर्ट की, चलाई अपनी मनमर्जी

नहीं सुनी सुप्रीम कोर्ट की, चलाई अपनी मनमर्जी

Vineet Sharma | Publish: Nov, 10 2018 08:42:50 PM (IST) | Updated: Nov, 10 2018 08:42:51 PM (IST) Surat, Surat, Gujarat, India

दीपावली पर जमकर हुआ धूम-धड़ाका, नववर्ष पर मिलकर दी पर्व की बधाई

वापी/वलसाड. वापी और वलसाड समेत सभी स्थानों पर दीपावली का त्योहार बुधवार को लोगों ने हर्षोल्लास के साथ मनाया और दूसरे दिन नववर्ष पर मित्रों व रिश्तेदारों घर जाकर आने वाले वर्ष में सुख समृद्धि की बधाई दी। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद लोगों ने आधी रात बाद तक जमकर आतिशबाजी की और पटाखे फोड़े। गुरुवार को नववर्ष पर लोगों ने एक दूजे के घर जाकर बधाई दी। लोगों ने भी मंदिरों में पूजा प्रार्थना और बड़ों से आशीर्वाद लेकर नए साल की शुरूआत की।

वापी में दीपवाली का उत्साह बुधवार सुबह से ही क्षेत्र के लोगों में देखा गया। घरों से लेकर व्यापारिक प्रतिष्ठानों की सफाई से लेकर रात में की गई रंगीन रोशनी के बीच लोगों ने त्योहार मनाया। शाम को लक्ष्मी पूजन के बाद लोगों ने पटाखे फोडक़र दीपवाली का त्योहार मनाया। बच्चों से लेकर बड़े और बुजुर्गों ने भी पूरे उत्साह के साथ पटाखे फोड़े और आनंद के साथ त्योहार मनाया। सुबह में गुरुवार को नववर्ष पर लोगों ने एक दूजे के घर जाकर बधाई दी। लोगों ने भी मंदिरों में पूजा प्रार्थना और बड़ों से आशीर्वाद लेकर नए साल की शुरूआत की।

वलसाड में भी लोगों ने दीपावली और नया साल उत्साह के साथ मनाया। पर्व के उत्साह में लोगों ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश की अनदेखी कर जमकर पटाखे फोड़े और आतिशबाजी का आनंद लिया। देर रात तक पटाखा स्टॉलों पर लोगों की भीड़ देखी गई और लोग पटाखा खरीदते रहे। दीपावली के दूसरे दिन लोगों एक दूसरे के घर पहुंचकर गले लगकर नए साल की शुभकामना दी।

शुक्रवार को शहर में भाई दूज का त्योहार भी हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। बहनों ने भाई को तिलक कंकु कर दीर्घायु की कामना की तो भाईयों ने उपहार दिया। शनिवार औ्र रविवार को भी छुट्टी होने पर लोगों को पांच दिन का वेकेशन मिला। सरकारी समेत निजी प्रतिष्ठानों में अब सोमवार से ही चहल पहल शुरू होगी।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned