scriptDIWALI : दिखने लगा दिवाली असर, ऑफर की भरमार | DIWALI : Dipawali shopping in surat | Patrika News

DIWALI : दिखने लगा दिवाली असर, ऑफर की भरमार

locationसूरतPublished: Oct 16, 2019 08:01:01 pm

– बाजारों में खरीदारों की उमडऩे लगी भीड़ – व्यापारियों ने चॉकलेट से लेकर सोने के आभूषणों के गिफ्ट उतारे बाजार में

DIWALI : दिखने लगा दिवाली असर, ऑफर की भरमार

DIWALI : दिखने लगा दिवाली असर, ऑफर की भरमार

सूरत.
बाजार का हाल कैसा भी हो, लेकिन दीपावली गिफ्ट पर इसका असर नजर नहीं आ रहा है। खास दीपावली के पर्व को ध्यान में रखकर बाजार में तरह-तरह के गिफ्ट आर्टिकल्स उतारे गए हैं। लोग इसे अपने रिश्तेदारों और दोस्तों के लिए खरीदना पसंद कर रहे है। इनमें फूल, चॉकलेट, गैजेट्स और कई तरह के खिलोनों के साथ गिफ्ट कार्ड शामिल है। इसके अलावा अन्य कई चीज-वस्तुओं पर बाजार में ऑफर की भरमार लग गई है। ऑफर ग्राहकों को आकर्षित कर रहे है, इस वजह से शाम होते ही बाजारों में भीड़ लगने लगी है।

शहर की सड़कों पर दीपावली का असर होने लगा है। भागल, राजमार्ग, चौकबाजार, घोड़दौडऱोड, अडाजन, भटार, पीपलोद, वराछा जैसै विस्तारों की दुकानों में खरीदारों की भीड़ उमडऩे लगी है। लोगों ने अब खरीदारी का दौर शुरू कर दिया है। इस कारण शहर के ज्यादातर रोड पर ट्रैफिक जाम होने लगा है। दीपावली एक दिन का उत्सव नहीं है, यह कई सप्ताह तो कई दिनों तक मनाए जाने वाला त्योहार है। इसमें लोग एक-दूसरे को बधाई के साथ तोहफे देते हंै। बदलते समय के साथ तोहफे देने का अंदाज भी बदलने लगा है। दीपावली का त्योहार देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी मनाया जाता है। दूर और पास रहने वाले अपनों को लोग मनपसंद तोहफे देकर अपनी भावना को व्यक्त करते है। इसके साथ नए कपड़े, जूते, घर का सामान, सजावट की चीजों के खरीदने का दौर शुरू हो गया है।
DIWALI : दिखने लगा दिवाली असर, ऑफर की भरमार
वर्ग को ध्यान में रख तोहफे
उत्पादकों ने महिला-पुरुष-बच्चों और परिवार को ध्यान में रखकर तरह-तरह के तोहफे बाजार में उतारे है। इसमें परिवार के रिश्तों को भी ध्यान में रखा गया है। माता-पिता, भाई-बहन, पति-पत्नी, दोस्त आदि सभी रिश्तेदारों के लिए भी तोहफे बाजार में मिल रहे है। इन तोहफों में तरह-तरह की घडिय़ाल, ज्वैलरी, चॉकलेट, गिफ्ट आर्टिकल्स, ग्रीटिंग कार्ड, घर सजाने का सामान, चांदी-सोना सभी को शामिल किया गया है। बाजार में यह सारे गिफ्ट 100 रुपए से लेकरलाख रुपए की कीमत तक मिल रहे है। दुकानदारों का भी कहना है कि दीपावली के बाद भी तोहफे खरीदने का सिलसिला जारी रहेगा। ग्राहकों को हर साल कुछ नया चाहिए, इसे ध्यान में रखकर नई-नई डिजाइन के तोहफे उत्पादकों ने बनाए है और लोग आकर्षित होकर इन्हें खरीद भी रहे है।