scriptDIWALI UTSAV: गुरु पुष्य नक्षत्र में लोगों ने की ‘शुभÓ खरीदारी | DIWALI UTSAV: People made 'good' shopping in Guru Pushya Nakshatra | Patrika News

DIWALI UTSAV: गुरु पुष्य नक्षत्र में लोगों ने की ‘शुभÓ खरीदारी

locationसूरतPublished: Oct 28, 2021 09:03:50 pm

Submitted by:

Dinesh Bhardwaj

– गुरु पुष्य नक्षत्र के साथ गुरुवार को सर्वार्थ सिद्धि योग, रवि योग और अमृत सिद्धि का भी बना शुभ संयोग, सोने-चांदी के आभुषण, नए वाहन व बहीखातों की जमकर खरीदारी

DIWALI UTSAV: गुरु पुष्य नक्षत्र में लोगों ने की 'शुभÓ खरीदारी

DIWALI UTSAV: गुरु पुष्य नक्षत्र में लोगों ने की ‘शुभÓ खरीदारी

सूरत. दीपावली महापर्व से पूर्व गुरुवार को गुरु पुष्य नक्षत्र का शुभ संयोग बना और लोगों ने इस मौके पर सोने-चांदी के आभुषण, नए वाहन, बहीखाते, जमीन-भवन वगैरह की शुभ खरीदारी की। सूरत महानगर के अधिकांश बाजार में ज्वैलर्स प्रतिष्ठान, वाहन विक्रेता व स्टेशनरी की दुकानों पर लोगों की दिनभर भीड़ रही।
प्रत्येक वर्ष दीपावली से ठीक पहले पुष्य नक्षत्र का योग बनता है और इस बार गुरुवार को पुष्य नक्षत्र का योग अन्य कई शुभ संयोगों के साथ बना। ज्योतिष मत से पुष्य नक्षत्र के देवता देवगुरु बृहस्पति है और पुष्य नक्षत्र का स्वभाव शुभ होता है। पुष्य नक्षत्र में धन प्राप्ति, चांदी, सोना, नये वाहन, बही-खातों की खरीदारी एवं गुरु ग्रह से संबंधित वस्तुए ज्यादा लाभ प्रदान करती है और मान्यता है कि इस दिन की गई खरीदारी अधिक समय तक स्थायी और समृद्धि प्रदान करती है। ज्योतिष मत में गुरु पुष्य नक्षत्र की शुभ मान्यता को ध्यान में रख गुरुवार को सूरत महानगर के विभिन्न बाजार खासकर ज्वैलर्स, वाहन, स्टेशनरी आदि के प्रतिष्ठानों पर लोग बड़ी संख्या में खरीदारी के लिए पहुंचे और आवश्यक वस्तुओं की खरीदारी की।
-ज्वैलर्स और वाहन विक्रेताओं के यहां रही भीड़

गुरु पुष्य नक्षत्र समेत गुरुवार को सर्वार्थ सिद्धि योग, रवि योग और अमृत सिद्धि योग का शुभ संयोग पूरे दिन रहा और लोग परिवार के सदस्यों के साथ शहर के घोड़दौडऱोड, अठवालाइंस, भागल स्थित चौकसी बाजार समेत अन्य क्षेत्र स्थित ज्वैलर्स प्रतिष्ठानों पर सोने-चांदी के आभुषण खरीदने पहुंचे। इसी तरह से दुपहिया व चौपहिया वाहन विक्रेताओं के यहां भी लोगों की भीड़ रही।
-बहीखाते व आवश्यक वस्तुएं खरीदी

सूरत कपड़ा मंडी के विभिन्न कपड़ा बाजार स्थित स्टेशनरी की दुकानों पर भी गुरुवार को गुरु पुष्य नक्षत्र में लोगों की भीड़ बहीखाते, नोटबुक समेत अन्य सामग्री खरीदने के लिए मौजूद रही। सूरत कपड़ा मंडी के विभिन्न बाजार के अलावा शहर के अन्य क्षेत्रों में स्थित स्टेशनरी दुकानों पर भी लोगों की भीड़ रही और बहीखाते समेत अन्य स्टेशनरी सामग्री की खरीदारी की है।
DIWALI UTSAV: गुरु पुष्य नक्षत्र में लोगों ने की 'शुभÓ खरीदारी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो