scriptकपड़ा बाजार में बुधवार से दिवाली वेकेशन | Diwali Vacation in the Textile Market Wednesday | Patrika News

कपड़ा बाजार में बुधवार से दिवाली वेकेशन

locationसूरतPublished: Nov 05, 2018 07:49:50 pm

Submitted by:

Pradeep Mishra

फोस्टा की ओर से 12 नवंबर तक दिवाली वेकेशन रखने की सूचना सभी मार्केट एसोसिएशन को दी गई है

file

कपड़ा बाजार में बुधवार से दिवाली वेकेशन


सूरत
कपड़ा बाजार में ऐसे तो धनतेरस से ही कई व्यापारी पुजा के बाद दिवाली वेकेशन पर चले गए, और जो बचे हैं वह अब बुधवार से दिवाली वेकेशन करेंगे।
फोस्टा की ओर से 12 नवंबर तक दिवाली वेकेशन रखने की सूचना सभी मार्केट एसोसिएशन को दी गई है। व्यापारियों का कहना है कि भले ही फोस्टा की ओर से 12 नवंबर तक दिवाली वेकेशन की सूचना दी गई है लेकिन कपड़ा बाजार में मंदी की परिस्थिति को देखते हुए दिवाली वेकेशन लंबा चलने की संभावना है। इस बार दिवाली पर व्यापार कम रहने से व्यापारी निराश हैं। दिवाली वेकेशन के बाद व्यापारी लग्नसरा की बिक्री की तैयारी में जुट जाएगें।
दिवाली के कारण जगह जगह लगे बाजार, सेल की भरमार
दिवाली को दो दिन शेष बचे हैं, ऐसे में शहर के तमाम बाजारों में ग्राहकों की भारी भीड़ जम रही है। भागल, नवसारी बाजार और वराछा सहित अब तो ओवर ब्रिज के नीचे और फूटपाथ पर भी कपड़े, जूते और प्लास्टिक की वस्तुओं के सेल लग गए हैं।
किन्नरी सिनेमा के पास, मजूरा गेट के पास, उधना दरवाजा के पास सहित शहर के कई स्थानों पर जिन्स ,टी-शर्ट और रेडिमेड कपड़ों के सेल लग गए हैं। किसी ने एक पर एक फ्री तो किसी ने दो खरीदो एक फ्री इस तरह की छूट दे रखी हैं। जितनी भीड़ शो-रूम और मॉल आदि में लग रही हैं उतनी ही भीड़ सेल पर भी दिख रही है। कपड़ो के साथ ही जूते और प्लास्टिक की वस्तुओं और अन्य स्टॉल पर भी लोग जमकर खरीद कर रहे हैं। नए साल के दिन तक सेल लगे रहता है।
सूरत से विमान सेवा शुरू करने के लिए किसी ने प्रस्ताव नहीं रखा
केन्द्र सरकार की ओर से शुरू की गई उडान-3 योजना में देशभर में विविध उड्डयन कंपनियों ने गुजरात के अलग-अलग शहरों से विमान सेवा शुरू करने का प्रस्ताव रखा है, लेकिन सूरत के विमान सेवा के लिए किसी ने उत्साह नहीं दिखाया।
मिली जानकारी के अनुसार अहमदाबाद, भूज, राजकोट तथा पोरबंदर आदि शहरों से देश के अन्य शहरों के लिए विमान सेवा शुरू करने के लिए कंपनियों ने उत्साह दिखाया है, लेकिन सूरत से विमान शुरू करने के लिए कोई प्रस्ताव उड्ड़यन मंत्रालय में नहीं रखा गया
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो