SURAT NEWS: न गंदगी करेंगे तथा न करने देंगे

SURAT NEWS: न गंदगी करेंगे तथा न करने देंगे

Sunil Mishra | Updated: 11 Jul 2019, 07:13:58 PM (IST) Surat, Surat, Gujarat, India

तहसीलदार कार्यालय के कर्मचारियों ने चलाया स्वच्छता अभियान

सिलवासा. स्वच्छता हमारा अधिकार है। न गंदगी करेंगे तथा न ही करने देंगे, शुद्ध पर्यावरण ही जीवन का आधार, सफाई से बदल देंगे पूरा देश, आसपास में रखो सफाई दूर भगाओ बीमारी, स्वच्छ भारत अभियान के मुख्य हिस्से हैं। गुरुवार को तहसीलदार कार्यालय पर तहसीलदार टीआर शर्मा की अगुवाई में कार्यालय अधिकारी और कर्मचारियों ने हाथ में झाड़ू लेकर आसपास की गंदगी कचरा साफ किया और लोगों को स्वच्छता रखने का संदेश दिया।
प्रदेश में स्वच्छता अभियान चल रहा है। इस सिलसिले में तहसीलदार कार्यालय में समस्त कर्मचारियों ने कार्यालय परिसर के आसपास उगी घास, कचरा और गंदगी को साफ किया। बारिश से उगी खरपतवार को निकालकर कुछ ही देर में कार्यालय परिसर चकाचक कर दिया। इसके बाद हरियाली बढ़ाने के लिए पौधे रोपे। अधिकारियों ने बताया कि स्वच्छ भारत अभियान के तहत गांव-गांव, गली-गली में लोगों को सफाई रखने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। युवाओं को तंबाकू, गुटखा एवं व्यसन से दूर रहने की प्रेरणा दी जाती है। घरों से निकला कूड़ा बंद डस्टबीन में डालने का आग्रह किया गया है। शर्मा ने बताया कि साफ सफाई रखकर ही हम महात्मा गांधी के सपनों का देश बना सकतेे हैं।

 

patrika

बच्चों ने निकाली स्वच्छता रैली

स्वच्छता पखवाड़े के अंतर्गत टोकरखाड़ा हिन्दी माध्यम के बच्चों ने स्वच्छता रैली निकालकर साफ सफाई की। रैली भुरकुड़ फलिया, अय्यप्पा मंदिर होते हुए स्कूल वापस लौट आई। रैली से पहले स्वच्छता विषय पर पोस्टर मेकिंग, स्लोगन लेखन, निबंध प्रतियोगिता हुई।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned