script

मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन के चिकित्सकों ने किया प्रतीक उपवास

locationसूरतPublished: May 08, 2021 10:44:24 pm

Submitted by:

Sanjeev Kumar Singh

– चिकित्सकों ने वर्षों पुरानी मांगों को लेकर किया प्रदर्शन, आश्वासन मिलने पर उपवास खत्म

मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन के चिकित्सकों ने किया प्रतीक उपवास

मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन के चिकित्सकों ने किया प्रतीक उपवास

सूरत.

शहर में कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है और इधर, सरकारी और अद्र्धसरकारी मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों ने अपनी मांगों को पूरा करवाने के लिए विरोध प्रदर्शन और हड़ताल को हथियार बना लिया है। सूरत गर्वमेंट मेडिकल कॉलेज में गुजरात मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन के बैनर तले प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर, असिस्टेंट प्रोफेसर, ट्यूटर समेत अन्य लोगों ने अपनी मांग पूरा करवाने के लिए शुक्रवार को डीन ऑफिस के पास प्रतीक उपवास किया। हालांकि इसमें कुछ ही डॉक्टर प्रदर्शन में शामिल थे और कोरोना मरीजों के इलाज में कोई दिक्कत नहीं आई। गृहमंत्री प्रदीप सिंह जाडेजा से गांधीनगर में एसोसिएशन की बैठक के बाद प्रतीक उपवास खत्म कर दिया।
न्यू सिविल अस्पताल में मेडिकल कॉलेज के शिक्षकों ने शुक्रवार सुबह डीन ऑफिस के बाहर प्रतीक उपवास पर बैठे और सरकार से वर्षों पुराने मुद्दों को हल करने की मांग की। चिकित्सकों ने पिछले दिनों कई बार सरकार के प्रतिनिधियों से मिलकर मांगों को रखा है लेकिन उस पर कोई निर्णय नहीं हुआ है। न्यू सिविल के टीबी, फोरेन्सिक, एनेस्थेसिया, सर्जरी, पीएसएम समेत अलग-अलग विभागों के 11 चिकित्सकों ने प्रतीक उपवास शुरू किया।
कॉन्ट्रेक्ट प्रथा रद्द करो, एडहॉक डॉक्टर को स्थाई नियुक्ति समेत कई अन्य नारे लगाते हुए उन्होंने विरोध प्रदर्शन किया। प्रतीक उपवास पर बैठी डॉ. पारुल वडगामा ने बताया कि लंबित मामलों पर अब तक कोई निर्णय नहीं किया गया है। डिपार्टमेंटल प्रमोशन की फाइल आगे नहीं बढ़ती है। ऐसे एडहॉक टीचर्स जो लंबे समय से कार्य कर रहे हैं, स्थाई नियुक्ति नहीं मिली है। दोपहर बाद गांधीनगर में गृहमंत्री प्रदीप सिंह जाडेजा के साथ एसोसिएशन के पदाधिकारियों की बैठक के बाद उपवास खत्म कर दिया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो