दो साल बाद भी नहीं बनी डीपीआर

भरुच में 80 करोड़ रुपये के खर्च से बनना है फ्लाइओवर ब्रिज

By: विनीत शर्मा

Updated: 18 Jun 2021, 06:04 PM IST

भरुच. भरुच में लिंकरोड स्थित श्रवण चौराहे पर ट्रैफिक समस्या को देखते हुए विधायक दुष्यंत पटेल ने फ्लाइओवर ब्रिज के लिए राज्य सरकार में सिफारिश की थी। उपमुख्यमंत्री नीतिन पटेल ने दो साल पहले 80 करोड़ रुपये मंजूर भी कर दिए थे।द्ध इन दो सालों में ब्रिज की डीपीआर ही तैयार नहीं हो सकी। उपमुख्यमंत्री ने शुक्रवार को नए सिरे से ब्रिज बनाने का ऐलान किया है।

श्रवण चौराहे पर यातायात जाम की समस्या से लोग खासे परेशान हैं। दो साल पहले हुए ऐलान के बावजूद प्रशासन अब तक इसका डीपीआर भी तैयार नहीं करवा सका है। विधानसभा चुनाव में डेढ़ साल का वक्त भी नहीं बचा है। ऐसे में राज्य सरकार ने शुक्रवार को एक बार फिर ब्रिज के प्रस्ताव को नए सिरे से मंजूरी दी है। प्रशासन के ढुलमुल रवैये को देखते लोग असमंजस में हैं कि यह महज चुनावी ऐलान भर है या चुनाव से पहले फिर साइट पर काम भी शुरू होगा।

इसलिए पड़ी जरूरत

यहां से चार स्कूलों के विद्यार्थिय, स्कूल वाहन, कंपनी के वाहन, नौकरीपेशा लोग व करीब डेढ़़ सौ सोसायटी के लोग काम के सिलसिले में आवागमन करते हैं। इस कारण पीक आवर्स में ट्रैफिक जाम की समस्या से जूझना पड़ता है। फ्लाइओवर ब्रिज बनने के बाद इस इलाके में लोगों को जाम से निजात मिलेगी।

2022 में 16 हो जाएगी संख्या

आगामी तीन साल में भरुच शहर व आसपास के क्षेत्र में चार नये ब्रिज व दो फ्लाइओवर भी मिल जाएंगे। इनमें नर्मदा मैय्या ब्रिज, डीएफसी गुड्स प्रोजेक्ट रेलवे ब्रिज, एक्सप्रेस वे ब्रिज व बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट ब्रिज शामिल हैं। हाल में नर्मदा नदी पर गोल्डन ब्रिज, सिल्वर रेलवे ब्रिज, पुराना व नया सरदार ब्रिज, केबल ब्रिज व भृगुऋषि फ्लाइओवर, नंदेलाव-जंबूसर बाइपास ओवरब्रिज हैं। नए पुलों के साथ ही वर्ष 2022 में पुलों की संख्या 16 हो जाएगी।

विधायक ने किया नर्मदा मैय्या पुल का निरीक्षण

भरुच विधायक दुष्यंत पटेल ने शुक्रवार को गोल्डन ब्रिज के समांतर बन रहे नर्मदा मैय्या ब्रिज का निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि ब्रिज का काम 90 प्रतिशत पूरा हो चुका है। अंकलेश्वर से भरुच तक लैंडिग के कुछ हिस्से का काम बाकी है, जो आने वाले दिनों में पूरा हो जाएगा। स्टील का स्पान शुक्रवार को आ गया है जो रात के समय से लगना शुरु हो जाएगा।

रात के समय बंद रहेगा कसक गरनाला

नर्मदा मैय्या पुल पर काम के कारण कसक गरनाला शुक्रवार की रात से 15 दिनों के लिए बंद कर दिया गया है। कसक गरनाला रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक पूरी तरह से बंद रहेगा। प्रशासन ने इसके लिए सार्वजनिक आदेश जारी किया है।

विनीत शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned