scriptवाघाबारी डुंगर पर लगी भीषण आग | Dreadful fire on Wagha Bari Dungar | Patrika News

वाघाबारी डुंगर पर लगी भीषण आग

locationसूरतPublished: Mar 04, 2018 07:30:38 pm

हजारों वन प्राणियों की जान पर संकट

patrika
वांसदा. वांसदा पश्चिम रेंज वन विभाग के अंतर्गत वाघाबारी डुंगर पर कंपार्टमेन्ट नंबर 429 में भीषण आग से अफरा-तफरी मची रही। आग पर जल्दी काबू न होने से बडी संख्या में वन्य जीवों के मरने की आशंका जताई जा रहीहै। लोगों ने इसके लिए पश्चिम वन विभाग की लापरवाही को कारण बताया है।
बताया गया है कि आग सुबह के आठ बजे लगी थी जो कुछ देर में ही काफी दूर तक फैल गई। ग्रामीणों द्वारा इसकी सूचना पश्चिम रेंज वन विभाग के अधिकारियों को दी गई। आरोप है कि करीब दो घंटे तक यहां वन विभाग का कोई कर्मचारी या अधिकारी नहीं पहुंचा था। जिससे आग डुंगर पर बहुत ज्यादा फैल गई थी। बाद में इसकी सूचना मिलने पर दमकल कर्मियों व वन-विभाग के प्रयास से शाम पांच बजे आग पर काबू किया गया।
करीब नौ घंटे की आग में हजारों पेड़ पौधों के अलावा वन्य जीवों के भी जलने की आशंका जताई जा रही है। दूसरी तरफ वन विभाग इसे सामान्य बताने की कोशिश में हैं। इस बारे में पूछने पर डीएफओ एमआर गुज्जर ने बताया कि सुबह आठ बजे आग लगी थी और शाम पांच बजे काबू में आई। इसमें पेड़ों के पत्ते ही जले हैं। वहीं आसपास के गांव के लोगों ने बताया है कि आग से वन संपदा को काफी नुकसान हुआ है।
गणपतसिंह परमार बने एपीएमसी मार्केट के चेयरमैन

patrika
वांसदा. वांसदा एपीएमसी मार्केट के चेयरमैन के तौर पर गणपतसिंह परमार और वाइस चेयरमैन के तौर पर भगु पटेल का चयन सर्वसम्मति से किया गया है। एपीएमसी मार्केट में पहली बार भाजपा के चेयरमैन और वाइस चेयरमैन चुने जाने पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने इसका जश्न भी मनाया। गत दिनों एपीएमसी चुनाव में किसान पैनल के आठ में से सात पर भाजपा समर्थित उम्मीदवारों की जीत हुई थी। व्यापारी पैनल में भाजपा के दो उ म्मीदवारों की जीत से यहां भाजपा का कब्जा हो गया है। जिसके बाद चेयरमैन और वाइस चेयरमैन के रूप में दोनों का चयन सर्वसम्मति से गणदेवी के विधायक और नवसारी जिला भाजपा प्रमुख नरेश पटेल की मौजूदगी में हुआ। इस मौके पर उन्होंने कहा कि किसानों के हित से जुड़े फैसलों को प्राथमिकता दी जाएगी। इस मौके पर वसुधारा डेरी के चेयरमैन गमन पटेल, पूर्व विधायक छना चौधरी समेत अन्य भाजपा नेता भी उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो