DRIVE: ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन जारी, सेमिनार में दी जानकारी

अग्रवाल विकास ट्रस्ट, युवा शाखा की ओर से इन दिनों प्लाज्मा डोनेशन ड्राइव छेड़ा है और ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया जारी

By: Dinesh Bhardwaj

Published: 23 Aug 2020, 09:37 PM IST

सूरत. कोरोना संक्रमितों के इलाज में स्वस्थ हुए कोरोना मरीजों के प्लाज्मा की उपयोगिता साबित होने से अग्रवाल विकास ट्रस्ट, युवा शाखा की ओर से इन दिनों प्लाज्मा डोनेशन ड्राइव छेड़ा है और ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया जारी है। इस सिलसिले में रविवार को ऑनलाइन सेमिनार आयोजित की गई, इसमें प्लाज्मा डोनेशन संबंधी जानकारी चिकित्सकों ने दी।
युवा शाखा के अध्यक्ष निशीथ बेडिय़ा ने बताया कि प्लाज्मा डोनेशन ड्राइव को आगे बढ़ाने के उद्देश्य से रविवार को ऑनलाइन सेमिनार आयोजित की गई और इसमें नई सिविल कोविड-19 अस्पताल के डॉ. समीर गामी, डॉ. मुकेश पाराशर ने प्लाज्मा डोनेशन संबंधी कई सवालों के जवाब दिए। उन्होंने बताया कि मौजूदा परिस्थिति में सभी को किसी भी तरह के संक्रमण से बचाने की कोशिश करनी चाहिए क्योंकि अभी कोरोना का पुख्ता इलाज उपलब्ध नही है। स्वस्थ हुए कोरोना संक्रमित का प्लाज्मा कोरोना पीडि़त के उपचार में काफी सहायक साबित हो रहा है और यह ड्राइव मौजूदा समय में जरूरी बन गया है। सेमिनार में यह भी बताया गया कि अग्रवाल विकास ट्रस्ट संचालित सिटीलाइट में महाराजा अग्रसेन भवन में सेवा होस्पीटल के सहयोग से अग्रसेन कोविड-19 आइसोलेशन सेंटर संचालित है और वहां से अभी तक 101 कोरोना मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे है। उनके बीच भी प्लाज्मा डोनेशन की जानकारी पहुंचाई जाएगी और फिलहाल प्लाज्मा डोनेशन के लिए 30 जनों के नाम सामने आए हैं। इन्हें अगले रविवार स्क्रीनिंग के लिए भवन पर बुलाया गया है और प्लाज्मा डोनेशन के लिए उपयुक्त पाए जाने पर वहां मौजूद नई सिविल कोविड-19 अस्पताल की टीम प्लाज्मा डोनेशन लेगी। सेमिनार के दौरान अग्रवाल विकास ट्रस्ट के नवनियुक्त अध्यक्ष सुभाष अग्रवाल, उपाध्यक्ष संजय सरावगी, सचिव विनय अग्रवाल, सहकोषाध्यक्ष राहुल अग्रवाल समेत अन्य पदाधिकारी भी मौजूद थे।


पहली बोर्ड बैठक आयोजित


अग्रवाल विकास ट्रस्ट, महिला शाखा की पहली बोर्ड बैठक शनिवार को नई कार्यकारिणी के गठन के बाद सिटीलाइट के महाराजा अग्रसेन भवन में आयोजित की गई। डिजीटल तरीके से आयोजित बैठक में नवनियुक्त अध्यक्ष सुनीता कानोडिय़ा, सचिव सुधा चौधरी समेत अन्य पदाधिकारियों ने संबोधन किया और कोरोना महामारी के बीच डिजीटल माध्यम के उपयोग पर जोर दिया।

Dinesh Bhardwaj Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned