डीटीसी की साइट सोमवार से शुरू होगी, कीमत बढऩे के आसार

डीटीसी की साइट सोमवार से शुरू होगी, कीमत बढऩे के आसार

Pradeep Devmani Mishra | Publish: Dec, 08 2018 08:32:28 PM (IST) Surat, Surat, Gujarat, India

क्रिसमस के त्यौहार के कारण बाजार में कट और पॉलिश्ड हीरों की अच्छी मांग है


सूरत
रफ हीरों की बिक्री करने वाली डायमंड ट्रेडिंग कंपनी की दिसंबर महीने साइट सोमवार से शुरू होगी। साइट में रफ हीरों की कीमत बढऩे के आसार हैं।
हीरा उद्योग के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दुनिया भर में रफ हीरों के व्यापार में अग्रणी डायमंड ट्रेडिंग कंपनी की ओर से सोमवार से हीरा बिक्री की साइट शुरू होगी। नवंबर महीने में रफ हीरों की कीमत में तीन प्रतिशत की कमी आने के बाद दिसंबर में रफ हीरों की कीमत में उछाल आने की संभावना हीरा उद्यमी कर रहे हैं। हीरा उद्यमियों का कहना है कि आगामी दिनों में क्रिसमस के त्यौहार के कारण बाजार में कट और पॉलिश्ड हीरों की अच्छी मांग है। इसलिए हीरा उद्यमी रफ हीरों की खरीद कर रहे हैं। ऐसे में रफ हीरों की डिमांड होने के कारण साइट में रफ हीरों की कीमत बढ़ सकती है।
एक ओर डीटीसी कंपनी की ओर से रफ हीरों की कीमत में उछाल आने की संभावना है, वहीं दूसरी ओर डॉलर की घटी कीमतों ने हीरा उद्यमियों की उम्मीद पर पानी फेर दिया है। क्योंकि हीरा उद्यमियों के पास दिवाली पहले ़ब डॉलर की कीमत ज्यादा थी उन दिनों खरीदे गए रफ हीरों के माल पड़े हैं, जिनकी कीमत ज्यादा है, लेकिन इन दिनों ड़ॉलर की कीमत घटने से हीरा उद्यमी उनसे कम कीमत पर हीरे मांग रहे हैं।
सूरत एयरपोर्ट एक्शन कमेटी ने सुरक्षा की मांग की
सूरत एयरपोर्ट एक्शन कमेटी ने सूरत एयरपोर्ट पर बर्ड हीट की आशंका जताते हुए गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और एयरपोर्ट ओथोरिटी ऑफ इंडिया से सूरत एयरपोर्ट पर सुरक्षा बढ़ाने और उसके आसपास से झिंगा तलाब तथा जानवरों के तबेले दूर करवाने की मांग की है।
सूरत एयरपोर्ट एक्शन कमेटी के संजय इजावा ने पत्र में बताया है कि सूरत एयरपोर्ट पर वर्तमान में पूरे दिन में 48 से अधिक विमान उड़ते हैं। सूरत एयरपोर्ट के आसपास झिंगा तलाब होने के कारण यहां पर पक्षी उड़ते रहते हैं। वर्ष 2016 में 04 और 2017 में 14 तथा 2018 में 04 छोटी घटनाएं हो चुकी है। इसके अलावा गाय-भैंस के तबेले के कारण जानवरों का भी भय बना रहता है। इसलिए एयरपोर्ट के पास से झिंगा तलाब और तबेले हटा देने चाहिए। मुख्यमंत्री के अलावा एयरपोर्ट ओथोरिटी ऑफ इंडिया को भी पत्र लिखकर इस आशंका से सचेत कर दिया है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned