भारी बारिश से रेलवे ट्रैक से मिट्टी बही, पटरी हवा में झूली

- हापा-राजकोट के बीच रेल यातायात प्रभावित..

 

By: Sanjeev Kumar Singh

Published: 13 Sep 2021, 10:35 PM IST

सूरत.

राजकोट मंडल में भारी बारिश के कारण अलियाबाड़ा-जामवंथली सेक्शन में जल भराव के चलते रेल यातायात प्रभावित हुआ है। रेलवे ट्रेक के नीचे से मिट्टी बहने से काफी नुकसान हुआ है। पश्चिम रेलवे ने राजकोट जाने वाली ट्रेनों को शॉर्ट टर्मिनेट और मार्ग परिवर्तित करके चलाने की व्यवस्था की है।

सूत्रों के मुताबिक, राजकोट डिविजन में भारी बारिश के कारण अलियाबाड़ा-जामवंथली सेक्शन में कई जगहों पर रेलवे ट्रैक के नीचे से मिट्टी बह गई है। रेलवे पटरी हवा में झूलती हुई दिखाई दे रही थी। स्थानीय लोगों की सूचना पर रेलवे ने ट्रेन व्यवहार बंद कर दिया है। पश्चिम रेलवे ने कुछ ट्रेनों के समय में फेरबदल और स्टेशनों के बीच ट्रेन रद्द कर चलाने का निर्णय किया है। 04677 हापा-श्री माता वैष्णो देवी कटरा स्पेशल सोमवार को हापा की जगह राजकोट से कटरा के बीच चलाई गई। यह ट्रेन हापा-राजकोट के बीच आंशिक रूप से रद्द थी। इसके अलावा कुछ ट्रेनें आंशिक रूप से रद्द की गई है। इसमें 09519 भावनगर-ओखा स्पेशल को सुरेन्द्रनगर स्टेशन पर शॉर्ट टर्मिनेट किया गया। यह ट्रेन सुरेन्द्रनगर- ओखा के बीच आंशिक रूप से रद्द है।

भारी बारिश से रेलवे ट्रैक से मिट्टी बही, पटरी हवा में झूली

09520 ओखा-भावनगर स्पेशल को ओखा की जगह सुरेन्द्रनगर से भावनगर के बीच चलाया गया। यह ट्रेन ओखा- सुरेन्द्रनगर के बीच आंशिक रूप से रद्द हुई। कुछ ट्रेनों को मार्ग परिवर्तित करके चलाने की व्यवस्था की गई। इसमें 09036 पोरबंदर-मुंबई सेंट्रल सौराष्ट्र एक्सप्रेस स्पेशल सोमवार को वाया वांसजालिया-जेतलसर-भक्तिनगर-राजकोट के परिवर्तित मार्ग पर चलाई गई। 09035 मुंबई सेंट्रल-पोरबंदर सौराष्ट्र एक्सप्रेस स्पेशल सोमवार को वाया भक्तिनगर-जेतलसर-वांसजालिया-पोरबंदर के परिवर्तित मार्ग पर चलाई गई। 02946 ओखा-मुंबई सेंट्रल सौराष्ट्र मेल स्पेशल 14 सितम्बर को वाया कानालूस-वांसजालिया-जेतलसर-भक्तिनगर के परिवर्तित मार्ग पर चलाई जाएगी। 02945 मुंबई सेंट्रल-ओखा सौराष्ट्र मेल स्पेशल सोमवार को वाया भक्तिनगर-जेतलसर-वांसजालिया-कानालूस के परिवर्तित मार्ग पर चलाई जाएगी।

09261 कोचुवेली-पोरबंदर स्पेशल 12 सितम्बर को वाया भक्तिनगर- जेतलसर-वांसजालिया-पोरबंदर से चलाया जाएगा। 09264 दिल्ली सराई रोहिल्ला-पोरबंदर स्पेशल सोमवार को वाया भक्तिनगर-जेतलसर-वांसजालिया-पोरबंदर के परिवर्तित मार्ग पर चलाई। 08401 पुरी-ओखा स्पेशल 12 सितम्बर को वाया भक्तिनगर-जेतलसर-वांसजालिया-कानालूस के परिवर्तित मार्ग पर चलाया गया। 09270 मुजफ्फरपुर-पोरबंदर स्पेशल को वाया भक्तिनगर-जेतलसर-वांसजालिया-पोरबंदर, 06734 ओखा-रामेश्वरम स्पेशल 14 सितम्बर को वाया कानालूस-वांसजालिया-जेतलसर-भक्तिनगर, 09204 पोरबंदर-सिकंदराबाद स्पेशल को वाया वांसजालिया-जेतलसर-भक्तिनगर, 00913 पोरबंदर-शालीमार पार्सल स्पेशल को वाया वांसजालिया-जेतलसर-भक्तिनगर के परिवर्तित मार्ग से चलाया गया।

Sanjeev Kumar Singh Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned