OMG : अंग्रेजी ब्रांड की बोतलों में हल्की शराब !

मिलावटी शराब तैयार करने के कारखाने पर छापा....
- महिला गिरफ्तार, एक फरार

Raided factory of adulterated liquor ....

- Woman arrested, an absconder

By: Dinesh M Trivedi

Published: 30 Nov 2020, 10:10 AM IST

सूरत. ब्रांडेड अंग्रेजी शराब की खाली बोतलों में हल्की गुणवत्ता की शराब मिलावट करने के एक कारखाने पर छापा मार कर पांडेसरा पुलिस ने एक महिला को गिरफ्तार किया है तथा शराब समेत 13 हजार 895 रुपए का सामान जब्त किया है।

पुलिस के मुताबिक पांडेसरा आशापुरी सोसायटी के प्लॉट नम्बर 152 निवासी विधवा भारती राणा नानपुरा जयमाताजी रेजिडेंंसी निवासी राकेश राणा के साथ मिल कर अपने घर में मिलावटी शराब तैयार करती थी।

राकेश बाहर से विभिन्न ब्रांडों की शराब बोतलें व अन्य सामान लाता था। जिनमें वे कुछ असली व कुछ केमिकल से तैयार की गई हल्की गुणवत्ता की शराब मिला देते थे। फिर उस मिलावटी शराब को बोतलों में कंपनियों के ब्रांडिंग के साथ पैक कर देते थे।

फिर उसे असली ब्रांडेड शराब बता कर ग्राहकों को अवैध रूप से बेचते थे। उनके इस गोरखधंधे के बारे में पता चलने पर पांडेसरा पुलिस ने छापा मारा। राकेश को तो मौके पर नहीं मिला लेकिन पुलिस ने भारती को हिरासत में लेकर मिलावटी शराब तैयार करने की सामग्री जब्त की है।

इस संबंध में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। उल्लेखनीय है कि इस तरह से मिलावटी शराब तैयार करने के कई कारखाने पहले भी पकड़े जा चुके है। पांडेसरा में ही बड़े पैमाने पर मिलावटी शराब तैयार करने का बड़ा कारखाना पकड़ा गया था।

जानलेवा हो सकती है मिलावटी शराब :

इस तरह से तैयार मिलावट कर बिना सही मानकों के तैयार की गई शराब घातक साबित हो सकती है। ऐसी शराब पीने वालों की मौत भी हो सकती है। गौरतलब है कि दो दिन पूर्व ही बारडोली क्षेत्र में एक महिला की कथिततौर पर जहरीली शराब पीने से मौत का मामला सामने आया था। हालांकि पुलिस ने इसका खुलासा नहीं किया है।

Dinesh M Trivedi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned