इ-टिकट एजेंट गिरफ्तार, दस हजार रुपए के टिकट जब्त

इ-टिकट एजेंट गिरफ्तार, दस हजार रुपए के टिकट जब्त

Sanjeev Kumar Singh | Updated: 19 Aug 2019, 09:18:39 PM (IST) Surat, Surat, Gujarat, India

निजी आइडी से बनाता था

सूरत.

सूरत रेलवे सुरक्षा बल की अपराध शाखा टीम ने रविवार को कड़ोदरा तातीथैया क्षेत्र में रिद्धि ट्रैवल्स पर छापा मारकर एक इ-टिकट एजेंट को गिरफ्तार किया। उसके पास नौ हजार ८९५ रुपए के पांच इ-टिकट जब्त किए गए।

 

रेलवे सुरक्षा बल अपराध शाखा निरीक्षक अरुण कुमार सिंह को ताती थैया क्षेत्र में इ-टिकटों की कालाबाजारी की सूचना मिली थी। इसके आधार पर टीम ने छापे की कार्रवाई की। दुकान से सुभाष कुमार राज कुमार पांडेय (32) को गिरफ्तार किया गया। वह दुकान से मनी ट्रांसफर के साथ रेल टिकटों की कालाबाजारी करता था। दुकान से निजी आइडी, पासवर्ड की लिस्ट और कंप्यूटर जब्त किया गया है।

 

पूछताछ में सुभाष ने कबूल किया कि वह अपने ग्राहकों के लिए निजी आइडी से इ-टिकट बनाता था। वह ग्राहकों से पचास से सौ रुपए अधिक लेता था। उसके पास आइआरसीटीसी का लाइसेंस है, लेकिन वह निजी आइडी से टिकट बुक कर इ-टिकटों की कालाबाजारी करता था। उसके खिलाफ रेलवे एक्ट की धारा 143 के तहत मामला दर्ज किया गया है। अपराध शाखा ने आरोपी तथा जब्त इ-टिकटों को आगे की कार्रवाई के लिए उधना रेलवे सुरक्षा बल को सौंपा है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned