scriptभारी बारिश- 12 गांवों का संपर्क कटा | eavy rain- 12 villages cut off others | Patrika News

भारी बारिश- 12 गांवों का संपर्क कटा

locationसूरतPublished: Sep 14, 2021 07:41:40 pm

हरिपुरा कोजवे पानी में डूबा

भारी बारिश- 12 गांवों का संपर्क कटा

भारी बारिश- 12 गांवों का संपर्क कटा

बारडोली. उकाई डैम से पानी छोड़े जाने के कारण तापी नदी में पानी की आवक बढ़ रही है। ऐसे में तापी नदी पर स्थित बारडोली तहसील के हरिपुरा गांव का कोजवे पानी में डूब गया है। इस सीजन में पहली बार कोजवे के पानी में डूब जाने से 12 गांवों का संपर्क कट गया है। दोपहर 2 बजे कोजवे से डेढ़ फुट ऊपर से पानी बह रहा था।
उकाई डैम में पानी की आवक बढऩे से सोमवार शाम से नदी में पानी छोड़ा जा रहा है। उकाई डैम से फिलहाल 98 क्यूसेक पानी छोड़ा जा रहा है। ऐसे में नदी में भी पानी का स्तर बढ़ रहा है। इससे हरिपुरा कोजवे पर पानी आ गया है। उकाई डैम के 22 में से 10 दरवाजे चार फीट तक खोले गए हैं। ज्यादा पानी आने से काकरापर डैम भी ओवरफ्लो हो चुका है। कोजवे डूब जाने से मांडवी तहसील के 12 से अधिक गांवों का कड़ोद और बारडोली से संपर्क टूट गया है। इस गांव के लोगों को कड़ोद या बारडोली आने के लिए मांडवी होकर जाना पड़ रहा है। ज़्यादातर नौकरीपेशा लोग और छात्रों को परेशानी का सामना करना पड़ता है।
बारडोली शहर समेत तहसील में सुबह 10 से 12 के बीच 40 मिमी बारिश हुई। महुवा तहसील में सुबह 8 से 12 बजे के बीच में ढाई इंच बारिश दर्ज की गई। कम समय में ज्यादा बारिश होने से शहर समेत ग्रामीण क्षेत्र में सडक़ें और खेत पानी से भर गए। बारडोली में अबतक 1184 मिमी बारिश दर्ज हुई है। बारडोली के गांधी रोड पर खोडियार नगर सोसाइटी के आंतरिक रास्तों में भी पानी भरने से लोग परेशान हुए। लोगों का आरोप है कि ठेकेदार ने पानी निकासी की व्यवस्था नही ंकी इस वजह से यह स्थिति बनी।
काकराडैम ओवरफ्लो

ऊपरी क्षेत्र में हो रही तेज बारिश के कारण उकाई डैम में पानी की आवक बढ़ी है। रूल लेवल बनाए रखने के लिए उकाई का पानी तापी नदी में छोड़ा जा रहा है। मंगलवार शाम 4 बजे डैम का जलस्तर 340.71 फीट रहा। डैम में 11397 क्यूसेक पानी की आवक रही जबकि 98704 क्यूसेक पानी तापी में छोड़ा गया। पानी छोड़े जाने से काकरापार डैम भी ओवरफ्लो हो गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो