script

EDUCATION DEPT : अब सरकारी स्कूलों में भी सीसी कैमरे अनिवार्य

locationसूरतPublished: Jun 24, 2019 07:56:32 pm

-शिक्षकों और विद्यार्थियों की उपस्थिति की जानकारी भी देनी होगी ऑनलाइन

surat

EDUCATION DEPT : अब सरकारी स्कूलों में भी सीसी कैमरे अनिवार्य

सूरत.

निजी स्कूलों की तरह अब सरकारी और अनुदानित स्कूलों में सीसी कैमरों को अनिवार्य कर दिया गया है। शिक्षा विभाग ने सभी सरकारी और अनुदानित स्कूलों को कैमरों की जानकारी देने का आदेश दिया है। साथ ही शिक्षकों और विद्यार्थियों की उपस्थिति की जानकारी भी ऑनलाइन देने का आदेश दिया गया है।
शिक्षा विभाग ने राज्य के सभी निजी स्कूलों में सीसी कैमरे अनिवार्य किए थे। सीसी कैमरों वाले स्कूलों को ही बोर्ड परीक्षा केंद्र सौंपा जाता है। ज्यादातर निजी स्कूलों में सीसी कैमरे लग गए हैं। अब शिक्षा विभाग ने सरकारी और अनुदानित स्कूलों में सीसी कैमरे अनिवार्य किए हैं। सभी स्कूलों को सीसी कैमरे लगाने का आदेश दिया गया था, लेकिन कई सरकारी और अनुदानित स्कूलों में कैमरे नहीं लगाए गए। इसलिए सभी को इस शैक्षणिक सत्र में अनिवार्य रूप से सीसी कैमरे लगाने का आदेश दिया गया है। जल्द इसकी रिपोर्ट देने का आदेश भी दिया गया है।
सरकारी और अनुदानित स्कूलों में पहले से शिक्षकों की कमी है। जो हैं, उनकी उपस्थिति को लेकर प्रश्न खड़े हो रहे हैं। कक्षाओं में विद्यार्थियों की उपस्थिति पर भी विवाद हो रहा है। इसलिए शिक्षा विभाग ने सभी सरकारी और अनुदानित स्कूल के शिक्षकों तथा विद्यार्थियों की उपस्थिति की जानकारी मांगना शुरू किया है। सभी स्कूलों को शिक्षकों और विद्यार्थियों की जानकारी ऑनलाइन देने का आदेश दिया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो