scriptलॉकडाउन के बीच मनी खुशियों की ईद | Eid of money happiness amid lockdown | Patrika News

लॉकडाउन के बीच मनी खुशियों की ईद

locationसूरतPublished: May 25, 2020 08:58:48 pm

Submitted by:

Dinesh Bhardwaj

घरों में पढ़ी नमाज, सोशल मीडिया पर बधाई का दौर, सेवाभावी संगठनों ने दी सेवा

लॉकडाउन के बीच मनी खुशियों की ईद

लॉकडाउन के बीच मनी खुशियों की ईद

सूरत. मुस्लिम धर्मावलम्बियों ने लॉकडाउन के बीच सोमवार को ईदुल-फितर का त्योहार सादगी से मनाया। इस दौरान रोजेदार समेत अन्य लोगों ने घरों में ही ईद की नमाज अता की और कोरोना से मुक्ति की कामना परवरदिगार से की। इसके बाद सभी ने एक-दूसरे को ईद की शुभकामनाएं दी।
कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए करीब दो माह से देशभर में घोषित लॉकडाउन के दौरान मुस्लिम धर्मावलम्बियों ने मुबारक माह रमजान में रोजे रखने के बाद सोमवार को ईद की खुशियां मनाई। ईदुल-फितर पर्व सादगी के साथ मनाने की तैयारियां लॉकडाउन के बीच मुस्लिम समाज के लोगों ने रविवार को ही कर ली थी और उसके बाद सोमवार सुबह सभी ने घरों में ही ईद की नमाज अदा की और देश-दुनिया के लिए अमन, चैन व कोरोना से मुक्ति की प्रार्थना की। नमाज के बाद परिवारजनों ने एक-दूसरे को ईद की बधाइयां दी और अन्य रिश्तेदार व परिचितों को सोशल मीडिया के माध्यम से बधाई संदेश भेजे। इस अवसर पर घरों में खीर-सिवइयां विशेष रूप से बनाकर खिलाई गई और बच्चों को ईदी के रूप में भेंट-सौगात दी गई।
खिलाई खीर-सिवइयां

कपड़ा बाजार में कमेला दरवाजा के निकट सिल्क हेरीटेज मार्केट परिसर में ईद के मौके पर सोमवार को अन्नपूर्णा सेवा ट्रस्ट व सेवा फाउंडेशन ने जरुरतमंदों को भोजन के साथ खीर-सिवइयां विशेष रूप से परोसी। अन्नपूर्णा भोजनालय में ईद के मौके पर दो हजार लोगों ने भोजन किया।
खर्च में कटौती, भोजन सामग्री परोसी

उधना यार्ड में रहमानिया ग्रुप ने ईद के मौके पर सोमवार को लॉकडाउन के दौरान जरुरतमंदों के लिए विशेष रूप से भोजन तैयार कर परोसा है। बताया है कि ग्रुप के सदस्यों ने ईद के अवसर पर कपड़ा समेत अन्य सामग्री पर खर्च की जाने वाली राशि का उपयोग जरुरतमंदों के भोजन पर किया गया है।

बांटी राहत सामग्री


लॉकडाउन के दौरान जरुरतमंदों के बीच श्रीसहस्रफणा पाश्र्वनाथ पब्लिक चेरिटेबल ट्रस्ट श्रीमहावीर अन्नक्षेत्र की ओर से गोपीपुरा क्षेत्र में राहत सामग्री के रूप में राशन किट का वितरण किया गया। राहत किट में एक माह की राशन सामग्री शामिल बताई गई है। वहीं, संस्था ने लॉकडाउन में अभी तक 9 लाख से ज्यादा लोगों को भोजन कराया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो