Birthday of Prophet Mohammad: तिरंगा के साथ निकला ईद का जुलूस


पैगम्बर मोहम्मद का जन्मदिन मनाया
जुलूस के दौरान पुलिस की सुरक्षा रही


Celebrated the birthday of Prophet Mohammad
Police security during the procession

Sunil Mishra

November, 1009:59 PM

Surat, Surat, Gujarat, India

वांसदा. नगर में मुस्लिम समाज द्वारा पैगंबर हजरत मोहम्मद केे जन्मदिवस पर रविवार को भव्य जुलूस निकाला गया। मुख्य मार्गों पर तिरंगा ध्वज के साथ निकला जुलूस आकर्षण का केन्द्र बना रहा। जुलूस की शुरुआत चंपावाड़ी दरगाह से शुरू होकर जमादार फलिया और टावर मुख्य रोड होते हुए टावर मस्जिद पहुंचकर संपन्न हुआ। मार्ग में कई जगहों पर जुलूस का स्वागत किया गया और शरबत, पानी एवं नाश्ता की व्यवस्था की गई थी। मस्जिद के पास देश में भाईचारा और शंाति के लिए दुआ की गई। जुलूस में वांसदा पुलिस भी सुरक्षा व्यवस्था के साथ मौजूद रही। शाम को नया फलिया में नियाज का भी आयोजन किया गया।

Must Read ;

मनाया पैगंबर हजरत साहब का जन्मदिन, ईद मिलादुन्नबी पर निकले जुलूस

Eid-Miladunnabi News; पैगम्बर के जन्मदिन पर नमाज अदा कर मनाईं खुशियां

ओ माई गॉड.... चलती एसटी बस का टायर निकला, बाल-बाल बचे यात्री

बुलबुल चक्रवात का खतरा, एयरपोर्ट बंद

Birthday of Prophet Mohammad: तिरंगा के साथ निकला ईद का जुलूस जुलूस

ईद के जुलूस में दिखा भाईचारा
वलसाड. ईद ए मिलाद पर रविवार को मुस्लिम समुदाय की ओर से जुलूस निकाला गया। इसमें सांप्रदायिक सद्भाव और भाईचारा दिखा। शनिवार को राम मंदिर पर फैसला आया और पूरे देश में शांतिपूर्ण माहौल रहा। उसके बाद रविवार को ईद मनाई गई। शहर के नाना ताईवाड़ और रेलवे यार्ड से जुलूस निकला तथा आजाद चौक पर पहुंचा। जहां मुस्लिम समाज के साथ हिन्दू समाज के लोगों ने भी जुलूस का स्वागत किया। आजाद चौक पर नमाज पढऩे के बाद शर्बत पिलाया गया। इस मौके पर पार्षद राजू पटेल (मरचा) ने भी आजाद चौक पर मुस्लिम समाज का स्वागत किया तथा जुलूस में साथ दिया। जुलूस के अंतर्गत पुलिस की कड़ी सुरक्षा रही थी। पुलिस पेट्रोलिंग तथा जगह-जगह पुलिस बलों की तैनाती से शांति कायम रही। देर शाम को जुलूस संपन्न हुआ।

Birthday of Prophet Mohammad: तिरंगा के साथ निकला ईद का जुलूस जुलूस

ईद मिलादुन्नबी के जुलूस में उमड़े मुस्लिम समुदाय के लोग
वापी. पैगंबर हजरत मोहम्मद के जन्मदिन की खुशी में वापी में कई जगहों से भव्य जुलूस निकाला गया। इसमें बड़ी संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोग शामिल थे। छीरी, इमरान नगर, वापी टाउन समेत अन्य जगहों पर जुलूस निकाला गया। इसमें बच्चों से लेकर बुजुर्ग सभी लोग उत्साह के साथ शामिल हुए थे। जुलूस के दौरान जगह-जगह पुलिस सुरक्षा का भी पुख्ता बंदोबस्त किया गया था। पुलिस की गाडिय़ां भी लगातार गश्त पर रही। जुलूस मार्ग पर कई जगहों पर लोगों के स्वागत में शरबत और पानी का वितरण भी किया गया। मुस्लिम समुदाय को लोगों ने इस दौरान देश में अमन शांति और लोगों के बीच भाईचारा की दुआ की।

Show More
Sunil Mishra
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned