scriptजरुरतमंदों के चेहरे पर बिखरी ईद की मुस्कान | Eid's smile scattered on the face of the needy | Patrika News

जरुरतमंदों के चेहरे पर बिखरी ईद की मुस्कान

locationसूरतPublished: May 24, 2020 09:47:12 pm

Submitted by:

Dinesh Bhardwaj

आज मनेगी खुशियों की ईद, लॉकडाउन के दौरान घरों में ही होंगे सभी रस्मो-रिवाज

जरुरतमंदों के चेहरे पर बिखरी ईद की मुस्कान

जरुरतमंदों के चेहरे पर बिखरी ईद की मुस्कान

सूरत. खुशियों के त्योहार ईद की पूर्व संध्या पर सेवाभावी संस्था सेवा फाउंडेशन व अन्नपूर्णा सेवा ट्रस्ट ने रविवार को मुस्लिम समाज के जरुरतमंद परिवारों को राशन किट बांटी। किट में विशेष रूप से सिवइयां आदि भी शामिल की गई। संस्था के राजीव ओमर व विनोद अग्रवाल ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान सेवा फाउंडेशन व अन्नपूर्णा सेवा ट्रस्ट जरुरतमंदों को भोजन मुहैया कराने के अलावा राशन किट का वितरण कर रही है। इसी कड़ी में रविवार को ईद को ध्यान में रख मुस्लिम समाज के जरुरतमंद परिवारों को सिवइयों वाली राशन किट बांटी गई। राशन किट का वितरण कपड़ा बाजार में सिल्क हेरीटेज मार्केट परिसर में किया गया। इस दौरान करीब चार सौ परिवार के सदस्य मौजूद रहे और उन्हें मुस्लिम समाज के अग्रणी व पूर्व महापौर कदीर पीरजादा, सेवा फाउंडेशन के संस्थापक अशोक गोयल समेत अन्य ने राशन किट वितरित की।

आज मनेगी खुशियों की ईद

लॉकडाउन के दौरान घरों में ही होंगे सभी रस्मो-रिवाज
सूरत. रमजान माह के दौरान एक महीने तक रोजे रखकर परवरदिगार की इबादत करने के बाद खु्शियों का त्योहार ईदुल-फितर मुस्लिम धर्मावलम्बी सोमवार को मनाएंगे। हालांकि लॉकडाउन की वजह से धार्मिक स्थल व इबादतगाह बंद होने से सभी लोग अपने-अपने घरों में ही ईद की नमाज अता करेंगे और बाद में एक-दूसरे को पर्व की बधाई देंगे।
30 दिन पहले मुबारक माहे रमजान की शुरुआत हुई और मुस्लिम धर्मावलम्बियों ने पवित्र रमजान के दौरान परवरदिगार की पांच वक्त इबादत के साथ रोजे की शुरुआत की। 29वें रोजे के मौके पर शनिवार को चांद नहीं दिखने पर सोमवार को ईद मनाने की घोषणा मुस्लिम समाज के सभी प्रमुख स्थलों से कर दी गई थी और उसके मुताबिक लोगों ने तैयारियां भी कर ली। रविवार को मुस्लिम धर्मालम्बियों ने शहर के उन, उधना, रांदेर क्षेत्र के अलावा नॉन कंटेनमेंट एरिया में खुली आवश्यक वस्तुओं की दुकानों पर खरीदारी की। लॉकडाउन होने की वजह से सोमवार सुबह सभी रोजेदार समेत मुस्लिम धर्मावलम्बी अपने-अपने घरों में ईद की नमाज अता करेंगे और बाद में पहले परिजनों व बाद में परिचितों को मोबाइल फोन के माध्यम से ईद की बधाईयां देंगे।
वहीं, दाउदी व्होरा समाज के लोगों ने रविवार को ईदुल-फितर का पर्व खुशियों के साथ मनाया। इस दौरान उन्होंने घरों में नमाज अता की और बाद में एक-दूसरे को खुशियों के पर्व ईद की बधाई दी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो