सोशल मीडिया पर रहा प्रचार का जोर

मतदान आज, मतदान से पहले प्रचार बंद होने के बाद सोशल मीडिया पर पोस्ट किए प्रचार के वीडियो

By: विनीत शर्मा

Published: 20 Feb 2021, 07:54 PM IST

सूरत. शुक्रवार देर शाम प्रचार का शोर थमने के बाद सोशल मीडिया पर प्रचार ने जोर पकड़ लिया। प्रत्याशियों और राजनीतिक दलों ने प्रचार के दौरान हुए रोड शो और दूसरे आयोजनों के वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट कर प्रचार के टैम्पो को बनाए रखा।

सूरत महानगर पालिका चुनावों के लिए रविवार को मतदान होना है। इससे पहले शुक्रवार शाम को प्रचार का शोर थम गया। इसके बाद प्रत्याशियों और उनके समर्थकों ने घर-घर जाकर प्रचार की डोर तो संभाली ही, सोशल मीडिया प्लेटफार्म का भी जमकर इस्तेमाल किया। सोशल मीडिया पर वर्चुअल प्रचार में भाजपा और आम आदमी पार्टी में मानो होड़ सी मची रही। कांग्रेस प्रत्याशियों ने भी वाटसएप और फेसबुक समेत सोशल मीडिया के कमोबेश सभी प्लेटफार्म पर अपनी पोस्ट साझा कर प्रचार को गति दी।

इस दौरान विभिन्न दलों और प्रत्याशियों ने जनसभाओं और रोड शो व रैली के वीडियो भी नए सिरे से पोस्ट कर अपनी वर्चुअल मौजूदगी दर्ज कराई। सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर उनके समर्थकों ने भी पोस्ट शेयर कर ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंच बढ़ाने के प्रयास किए। मतदान से ठीक पहले शनिवार को प्रत्याशियों और उनके समर्थकों ने जहां जैसा संभव हुआ, घर-घर जाकर जनसंपर्क भी किया। मतदान की पर्चियां बांटने के बहाने समर्थकों ने लोगों तक अपनी बात पहुंचाई।

नकारात्मक प्रचार का भी रहा जोर

समर्थन ही नहीं प्रत्याशियों के विरोध में भी सोशल मीडिया पर जमकर नकारात्मक प्रचार हुआ। कई लोगों ने संबंधित प्रत्याशियों के विरोध में सोशल मीडिया पर पोस्ट तो लिखे ही, उन्हें वायरल भी किया। इस कवायद में प्रत्याशियों पर भ्रष्टाचार और दूसरे आरोप लगाने से भी परहेज नहीं बरता गया।

विनीत शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned