scriptअधिकांश में वर्तमान सरपंच की पैनल का वर्चस्व बरकरार | Election results, Sarpanch, Vapi, Surat, Gujrat | Patrika News

अधिकांश में वर्तमान सरपंच की पैनल का वर्चस्व बरकरार

locationसूरतPublished: Dec 23, 2021 07:48:09 pm

Submitted by:

Gyan Prakash Sharma

देर रात को आए बड़ी पंचायतों के चुनाव परिणाम

अधिकांश में वर्तमान सरपंच की पैनल का वर्चस्व बरकरार

अधिकांश में वर्तमान सरपंच की पैनल का वर्चस्व बरकरार

वापी. वापी तालुका पंचायत की कई बड़ी पंचायतों के चुनाव परिणाम देर रात को जारी किया गया। हालांकि इनमें से ज्यादातर में वर्तमान सरपंचों की पैनल का ही वर्चस्व बरकरार रहा। लोगों की नजर छीरी और चणोद पंचायत पर लगी थी। दोनों ही पंचायतों की गिनती करीब दो बजे के बाद पूरी हुई। छीरी पंचायत में ईरम शमसुद्दीन चौधरी की पैनल ने भारी जीत दर्ज की।
पंचायत के 20 वार्ड में से 17 में इस पैनल के उम्मीदवार विजेता घोषित हुए। जबकि प्रतिद्वंदी प्रियलता रमुग्रह सिंह की पैनल ने तीन वार्ड में जीत दर्ज की। जबकि रमिलाबेन धनसुख हलपति की पैनल का कोई उम्मीदवार नहीं जीत सका। गांव के कई बार सरपंच रह चुके धनसुख हलपति स्वयं वार्ड सदस्य का चुनाव हार गए। वार्ड नंबर दो, चार और छह को छोड़कर सभी में ईरम समशुद्दीन चौधरी की पैनल विजेता रही। वहीं सरपंच पद के लिए ईरम चौधरी ने प्रतिद्वंदी रमिलाबेन हलपति 1446 वोट के अंतर से हराकर जीत दर्ज की।

ईरम चौधरी को 2744 और रमिलाबेन हलपति को 1298 तथा प्रियलता सिंह को 1213 वोट हासिल किया। गत चुनाव मे ईरम की सास साफियाबेन नुरुद्दीन चौधरी ने छीरी सरपंच पद का चुनाव जीता था। पैनल के चुनाव अभियान की अगुवाई करने वाले और वार्ड नंबर 12 में जीत दर्ज करने वाले नुरुद्दीन चौधरी ने कहा कि पांच साल में छीरी में हुए विकास को देखकर जनता ने वोट दिया है। यह चुनाव जनता खुद लड़ रही थी। उन्होने अपने समर्थकों व विजेता उम्मीदवारों से कहा कि यह जीत जनता के लिए कार्य करने को मिली है और इसके लिए हमेशा तत्पर रहना है।

पिछडऩे के बाद की वापसी


वापी की बड़ी पंचायत चणोद के चुनाव पर भी लोगों की नजर थी। इसमें चारु बेन स्नेहल पटेल और नेहा बेन मुकेश पटेल की पैनल के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली। नेहा बेन मुकेश पटेल की पैनल निवर्तमान सरपंच जीतू भाई माह्यावंशी प्रेरित थी।

शुरुआती मतगणना में चारु बेन पटेल की पैनल ने कई वार्ड में जीत दर्ज की। सरपंच के लिए भी इसी पैनल को ज्यादा वोट शुरुआती गणना में मिले। लेकिन बाद में नेहा बेन पटेल की पैनल ने वापसी की और 20 वार्ड में से 12 में जीत दर्ज की और सरपंच पद भी जीत लिया। नेहा बेन मुकेश पटेल को 4342 वोट और चारु बेन पटेल को 4269 वोट मिला। जीतू माह्यावंशी ने कहा कि लोगों ने जो विश्वास दिखाया है उस पर खरा उतरना पहली प्राथमिकता रहेगी।

डूंगरी में एक मत से जीत


डूंगरी पंचायत जीत हार का अंतर सिर्फ एक वोट से तय हुआ। सरपंच पद के लिए उम्मीदवारी करने वाले सतीश पटेल को 1673 मिला। उनके प्रतिद्वंदी रविन्द्र पटेल को 1674 वोट मिला। एक वोट से जीत हासिल कर रविन्द्र पटेल सरपंच बने।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो