scriptइस बार के चुनाव ज्यादा रोमांचक होंगे : रामदेव | Elections of this time will be more exciting: Ramdev | Patrika News

इस बार के चुनाव ज्यादा रोमांचक होंगे : रामदेव

locationसूरतPublished: Mar 31, 2019 08:47:40 pm

Submitted by:

Pradeep Mishra

योग गुरु बोले- चीनी कारोबार पर लगे नियंत्रण

file

इस बार के चुनाव ज्यादा रोमांचक होंगे : रामदेव

सूरत

योग गुरु बाबा रामदेव का कहना है कि यदि वाराणसी सीट से प्रियंका गांधी चुनाव लड़ती हैं तो भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को हराना मुश्किल ही नहीं, नामुमकिन है।
कापोद्रा क्षेत्र में रविवार को पतंजलि के वस्त्र शोरूम का उद्घाटन करने के बाद बाबा रामदेव ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि इस बार के चुनाव पिछले तमाम चुनावों की अपेक्षा ज्यादा रोमांचक होंगे। इस बार लोगों के पास शिक्षा, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार के अलावा राष्ट्र सुरक्षा का मुद्दा भी है। मोदी सरकार ने इस क्षेत्र में भी बड़ा काम किया है। सर्जिकल स्ट्राइक, अंतरिक्ष में उपग्रह आदि मोदी सरकार की बड़ी उपलब्धियां हैं। काले धन के मुद्दे पर बाबा ने कहा कि विदेशों से काला धन लाने के सिलसिले में काम शुरू हुआ है और कुछ काला धन लाने में सफलता मिली है, लेकिन इस पर और काम होना बाकी है। चीन और भारत के बीच व्यापार के बारे में उन्होंने कहा कि चीन से आने वाले माले माल पर 100 से 200 प्रतिशत आयात शुल्क लगाकर उस पर नियंत्रण का प्रयास करना चाहिए। भारत में हर साल विदेशों से लगभग 50 लाख करोड़ रुपए का व्यापार होता है। इसमें 20 लाख करोड़ रुपए का कारोबार सिर्फ चीन से होता है। भारत से जो रुपए चीन जाते हैं, वह पाकिस्तान के माध्यम से आतंकवादियों तक पहुंचते हैं, इसलिए हमें चीनी सामान का बहिष्कार करना चाहिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो