बिजली का वायर टूटकर गले में लिपटा, महिला की मौत

- जीईबी के खिलाफ लोगों में आक्रोश - अधिकारियों पर एफआईआर दर्ज करने की मांग

By: Sanjeev Kumar Singh

Published: 06 Apr 2021, 10:10 PM IST

सूरत.

इच्छापोर के भाठा गांव में सोमवार सुबह गुजरात विद्युत बोर्ड (जीईबी) का वायर टूटने से एक महिला की करंट लगने से मौत हो गई। हादसा होने के आधा घंटे बाद जीईबी के लोग मौके पर पहुंचे। वहीं, स्थानीय लोगों ने जीईबी के खिलाफ आक्रोश व्यक्त किया है।

पुलिस के मुताबिक, इच्छापोर भाठागांव बोरभाठा निवासी भावना कनु राठौड़ (30) सोमवार को घर के कामों में व्यस्त थी। इसी दौरान घर के वाड़ी में जीईबी का वायर टूट कर गिरा, जिसके बाद वहां भगदड़ मच गई। बिजली का तार भावना के गले में फंस गया था। इसके चलते करंट लगने से वह बुरी तरह से झुलस गई और मौके पर ही दम तोड़ दिया। घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस और जीईबी के अधिकारी मौके पर पहुंचे। बिजली सप्लाई बंद करके भावना के शव को अस्पताल भिजवा दिया गया। भावना को संतान में तीन पुत्री है। पति खेत मजदुरी करके परिवार का गुजारा चलाता है।

समय पर तार बदल दिए होते तो

स्थानीय लोगों ने बताया कि जीईबी के वायर टूटने की यह पहली घटना नहीं है। पहले भी वायर टूटने की घटना हुई है जिसमें जीईबी के लोग आते थे और तार जोडक़र चले जाते हैं। पिछले तीन साल में 20-25 वर्ष पुरानी बिजली की तार 3-4 बार टूट चुकी है। लोगों का कहना है कि यदि समय पर वर्षों पुराने तार बदले जाते तो भावना की मौत नहीं होती। स्थानीय लोगों ने जीईबी के खिलाफ काफी देर तक आक्रोश व्यक्त किया है। जीईबी के दोषी अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग भी की गई है।

Sanjeev Kumar Singh Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned