scriptcovid 19 : पूर्व मंत्री गामित व पुलिसकर्मियों समेत चार जनें दो दिन के रिमांड पर | Engagement ceremony of former minister Gamit's grand daughter | Patrika News

covid 19 : पूर्व मंत्री गामित व पुलिसकर्मियों समेत चार जनें दो दिन के रिमांड पर

locationसूरतPublished: Dec 04, 2020 11:13:07 am

Submitted by:

Dinesh M Trivedi

– अन्य पन्द्रह अभियुक्तों को न्यायिक हिरासत में जेल भेजा- पौत्री की सगाई और तुलसी विवाह में दो हजार लोगों को शामिल करने का मामला
Four including former minister Gamit and policemen, are on remand for two days- Fifteen other accused sent to jail in judicial custody

covid 19 : पूर्व मंत्री गामित व पुलिसकर्मियों समेत चार जनें दो दिन के रिमांड पर

covid 19 : पूर्व मंत्री गामित व पुलिसकर्मियों समेत चार जनें दो दिन के रिमांड पर


बारडोली. पौत्री की सगाई व तुलसी विवाह समारोह में दो हजार लोगों को शामिल करने के आरोप में गिरफ्तार पूर्व मंत्री कांति गामित व दो पुलिसकर्मियों समेत 19 आरोपियों को गुरुवार को सोनगढ़ कोर्ट में पेश किया। पुलिस ने आरोपियों से पूछताछ के लिए दस दिन के रिमांड की मांग की।
जिरह के बाद कोर्ट ने कांति गामित उनके सरपंच पुत्र जीतू गामित, पुलिस निरीक्षक सी.के.चौधरी व कांस्टेबल निलेश को दो दिन तक पुलिस अभिरक्षा में रखने का आदेश दिया है जबकि शेष 15 अभियुक्तों को न्यायिक हिरासत में जेल भेजने का आदेश दिया है।
covid 19 : पूर्व मंत्री गामित व पुलिसकर्मियों समेत चार जनें दो दिन के रिमांड पर
पुलिस की ओर से आरोपियों का सीडीआर हासिल करने व वायरल वीडियो में अन्य लोगों की पहचान के लिए आरोपियो से पूछताछ की आवश्यकता पर जोर दिया गया था। वहीं बचाव पक्ष की ओर से कहा गया कि पुलिस द्वारा वायरल वीडियो की फोरेन्सिक रिर्पोट नहीं पेश की गई है तथा पुलिसकर्मियों को बिना किसी नोटिस के नियमों का उलंघन कर गिरफ्तार किया गया है।
उल्लेखनीय है कि भाजपा नेता व निझर सीट से विधायक रह चुके कांति गामित के गांव डोसवाड़ा में 30 नवम्बर को उनकी पौत्री की सगाई व तुलसी विवाह का कार्यक्रम आयोजित किया गया था। जिसमें करीब दो हजार लोग शामिल हुए थे।
READ MORE : OMG : पुलिस भी मौजूद थी पूर्व मंत्री की पौत्री की सगाई में, गांव में मिला कोरोना पॉजिटिव

कोरोना काल में 100 अधिक लोगों को एकत्र करने की अनुमति नहीं होने के बावजूद इतनी बड़ी संख्या में लोग एकत्र हुए और सोशल डिस्टेन्सिंग व मास्क अनिवार्यता का उलंघन हुआ। इस समारोह का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने पर मूक दर्शक रहा प्रशासन हरकत में आया।
कड़ी धाराओं के तहत मामला दर्ज कर समारोह में शामिल हुए दो पुलिसकर्मियों, पूर्व मंत्री, उनके सरपंच पुत्र समेत बुधवार देर रात 19 जनों को गिरफ्तार किया था। इस मामले में गुजरात हाईकोर्ट ने कड़ी टिप्पणी कर सरकार को इस पर रोक लगाने के लिए कहा था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो