script

जगह-जगह पौधे रोपकर मनाया पर्यावरण दिवस

locationसूरतPublished: Jun 05, 2018 08:55:22 pm

वाल पेंटिंग और साइकिल रैली से किया जागरूक

patrika

जगह-जगह पौधे रोपकर मनाया पर्यावरण दिवस

सूरत. विश्व पर्यावरण दिवस पर शहर में मंगलवार को विभिन्न आयोजन किए गए। मनपा प्रशासन की ओर से साइकिल रैली निकालकर पौधारोपण का संदेश दिया। साइंस सेंटर में कलाकारों ने पेंटिंग्स बनाकर पर्यावरण बचाने का संकल्प लिया। वक्तव्य प्रतियोगिता में वक्ताओं ने भी पर्यावरण बिगडऩे से होने वाले खतरों से लोगों को आगाह किया।
पर्यावरण दिवस पर मनपा प्रशासन ने मंगलवार सुबह साइकिल रैली का आयोजन किया। सुबह साढ़े छह बजे रैली एसवीएनआइटी से रवाना हुई और वाइ जंक्शन तक जाकर वहां से फिर एसवीएनआइटी पहुंचकर संपन्न हो गई। रैली में करीब तीन सौ लोग शामिल हुए। रैली के माध्यम से साइकिल सवारों ने लोगों को पर्यावरण के प्रति जागरूक होने का संदेश दिया। वक्तव्य प्रतियोगिता में वक्ताओं ने भी पर्यावरण बिगडऩे से होने वाले खतरों से लोगों को आगाह किया।
साइंस सेंटर में कलाकारों ने वाल पेंटिंग कर पर्यावरण बचाने की जरूरत बताते हुए कला के माध्यम से भविष्य की भयावहता को सामने रखा। इनमें कई पेंटिंग्स ने लोगों को झकझोर दिया। इसके अलावा मनपा प्रशासन ने मंगलवार से पौधारोपण अभियान शुरू किया। पहले दिन शहरभर में विभिन्न जगह पौधे रोपे गए। इस मौके पर विधायक विवेक पटेल, नेता शासक पक्ष दयाशंकर सिंह, डिप्टी मेयर शंकर चेवली, सांस्कृतिक समिति की चेयरमैन रुपल शाह समेत अन्य पदाधिकारी और अधिकारी मौजूद थे। मनपा के गार्डन विभाग ने एसएमएस पर निशुल्क पौधे देने की योजना शुरू की। इसके तहत 51969 पर संदेश भेजने वालों को पौधे दिए जाएंगे। अधिकारियों ने बताया कि लोग 15 सितंबर तक मोबाइल पर संदेश भेजकर अपने क्षेत्र में पौधारोपण करा सकते हैं।
स्पर्धाओं के विजेता

वॉल पेंटिंग स्पर्धा में हलपति जय वी प्रथम, अनिल पटेल द्वितीय, गिरीश डाभी तृतीय और योगेश ध्रांगधरिया, खुशबू कानाणी तथा हेतल गज्जर को सांत्वना पुरस्कार मिला। वक्तव्य प्रतियोगिता में मुकेश धार्मिक प्रथम, आशा पटेल द्वितीय, जेंसी पटेल तृतीय तथा मयूर वोरा, मेघना रामस्नेही को सांत्वना पुरस्कार दिया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो