scriptबताए राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन योजना के फायदे | Explain the benefits of National Rural Livelihood Mission Scheme | Patrika News

बताए राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन योजना के फायदे

locationसूरतPublished: Aug 04, 2021 08:43:22 pm

मुख्यमंत्री महिला उत्कर्ष योजना के तहत गठित महिलाओं के 100 समूहों को एक हजार करोड़ रुपये का बैंक ऋण दिया गया

बताए राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन योजना के फायदे

बताए राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन योजना के फायदे

सूरत. नारी गौरव दिवस पर अडाजण स्थित परफार्मिंग आर्ट सेंटर में आयोजित कार्यक्रम में राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन योजना के फायदे बताए गए। इस अवसर पर मुख्यमंत्री महिला उत्कर्ष योजना के तहत गठित महिलाओं के सौ समूहों को एक हजार करोड़ रुपए के ऋण दिए गए। कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री विजय रुपाणी का संदेश भी सुनाया गया।
मुख्यमंत्री विजय रुपाणी के पांच साल के कार्यकाल के अवसर पर हो रहे कार्यक्रमों के तहत बुधवार को नारी गौरव दिवस का आयोजन किया गया। इस अवसर पर राज्य सरकार में मंत्री ईश्वर परमार ने कोरोनाकाल में राज्य सरकार के कामों का ब्योरा सामने रखा। महिलाओं के लिए राज्य और केंद्र की योजनाओं का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने ग्रामीण महिलाओं के लिए राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन योजना और शहरी महिलाओं के लिए राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन योजना लागू की गई है। राज्य सरकार मुख्यमंत्री महिला उत्कर्ष योजना संचालित कर रही है। इन योजनाओं का लाभ लेकर महिलाएं विकास की नई दिशा तय कर सकती हैं। योजना में तत्काल ब्याज मुक्त ऋण सहायता प्राप्त करने की व्यवस्था भी की गई है। सूरत पूर्व विधानसभा क्षेत्र के विधायक अरविंद राणा ने सरकार की योजनाओं का लाभ लेने की अपील की।
महापौर हेमाली बोघावाला ने कहा कि सूरत मनपा महिला कल्याण के लिए हमेशा ही आगे रही है। सरकारी योजनाओं की बात करते हुए उन्होंने कहा कि महिलाओं को अपने अतिरिक्त समय का उपयोग आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर होने की दिशा में काम करना होगा। मनपा आयुक्त बंछानिधि पाणि ने सरकार की राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन योजना के तहत मिलने वाले फायदे बताए। इस अवसर पर मुख्यमंत्री महिला उत्कर्ष योजना के तहत गठित महिलाओं के सौ समूहों को एक हजार करोड़ रुपये के बैंक ऋण दिए गए। इस अवसर पर उपमहापौर दिनेश जोधानी, स्थाई समिति अध्यक्ष परेश पटेल समेत कई पदाधिकारी और अधिकारी व अन्य गणमान्य मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो