scriptझगडिया की यूपीएल कंपनी में हुआ धमाका | Explosion in Jagadia's UPL company | Patrika News

झगडिया की यूपीएल कंपनी में हुआ धमाका

locationसूरतPublished: Feb 23, 2021 10:25:07 pm

24 कर्मचारी घायल, दस किमी क्षेत्र में दहली धरती

झगडिया की यूपीएल कंपनी में हुआ धमाका

झगडिया की यूपीएल कंपनी में हुआ धमाका

भरुच. जिले की झगडिया जीआईडीसी में स्थित यूपीएल कंपनी में सोमवार रात करीब डेढ़ बजे जोरदार धमाके के बाद भीषण आग लग गई। कंपनी में हुए धमाके में 24 कर्मचारी घायल हो गये, जिन्हें इलाज के लिए भरुच और वडोदरा के अस्पताल में भर्ती कराया गया। धमाका इतना तेज था कि आसपास के दस किमी के इलाके में लोगों को लगा भूकंप के झटके आए हैं। कंपन से डरे लोग अपने घरों से बाहर निकल आये थे। यूपीएल कंपनी से सटे दधेडा, फूलवाडी, करलसाडी गांवों में धमाके के कारण कई लोगों के घरों की खिडक़ी में लगा कांच भी टूट गया।
यूपीएल कंपनी के प्लांट में सोमवार आधी रात के समय जोरदार धमाका होने से खलबली मच गई। धमाके के कारण कंपनी में काम कर रहे 24 कर्मचारी घायल हो गये। धमाका इतना तेज था कि दाधेडा, झगडिया व आसपास के इलाके में भूकंप के समान झटका लोगों ने महसूस किया।
कंपनी के बॉइलर में हुए धमाके के बाद भीषण आग लग गई थी। पूरी घटना कंपनी के सीएस प्लांट में हुई। आग लगने की खबर पाते ही दमकल के कर्मचारी स्थल पर पहुंच गये और काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। धमाके के बाद फैक्ट्री एंड हेल्थ विभाग व पुलिस भी मौके पर पहुंच गई।
पहले भी घटी थी भरुच में ऐसी घटना

वर्ष 2020 के जून में भी भरुच की एक केमिकल फैक्ट्री में तेज धमाका हुआ था। यह धमाका कंपनी के स्टोरेज टैंक में हुआ था। पटेल ग्रुप की इस कंपनी में धमाके के कारण दस कर्मचारियों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा था। छह लोगों का शव प्लांट के मलबे से पुलिस ने निकाला था। उस हादसे में 77 लोग घायल हुए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो