script

ऑडिट रिपोर्ट फाइल की मियाद बढ़ाई

locationसूरतPublished: Sep 24, 2018 09:01:30 pm

Submitted by:

Pradeep Mishra

ऑडिट रिपोर्ट फाइल करने की मियाद 30 सितंबर से बढ़ाकर 15 अक्टूबर कर दी

file

ऑडिट रिपोर्ट फाइल की मियाद बढ़ाई

सूरत

सेंट्रल बोर्ड ऑफ डायरेक्ट टैक्स ने करदाताओं की दिक्कत को देखते हुए ऑडिट रिपोर्ट फाइल करने की मियाद 30 सितंबर से बढ़ाकर 15 अक्टूबर कर दी है।
आयकर के नियमों के अनुसार ऑडिट रिपोर्ट फाइल करने की अंतिम तिथि 30 सितंबर है। व्यापारी वर्ग पहले 30 सितंबर तक ऑडिट रिपोर्ट फाइल करते थे, लेकिन जीएसटी आने के बाद उन्हें हर माह जीएसटी रिटर्न फाइल करनी पड़ती है। इसके अलावा सितंबर में आइटीसी-04 भी फाइल करनी होती है। एक साथ तीन से चार रिटर्न फाइल करने के कारण व्यापारी वर्ग परेशान था। देशभर में व्यापारी और सीए एसोसिएशन की ओर से ऑडिट रिपोर्ट फाइल करने की मियाद बढ़ाने की मांग की गई थी। सेंट्रल बोर्ड ऑफ डायरेक्ट टैक्स ने सोमवार को मियाद 30 सितंबर से बढ़ाकर 15 अक्टूबर कर दी है। सीए रमाकांत गुप्ता ने बताया कि सितंबर में एक साथ कई रिटर्न फाइल करने को लेकर व्यापारी चिंतित थे। ऑडिट रिपोर्ट फाइल करने की मियाद बढऩे से उन्हें राहत मिलेगी।
पशुओं को पकडऩे पहुंचे मनपाकर्मियों पर हमला
भटार-अलथाण क्षेत्र में शनिवार रात सडक़ों पर घूमने वाले पशुओं को पकडऩे के लिए एसआरपी जवानों के बंदोबस्त के साथ गए मनपाकर्मियों पर 50 से अधिक लोगों की टोली ने डंडों और पत्थरों से हमला कर दिया। उपद्रवियों ने एसआरपी और मनपा के वाहनों में भी तोडफ़ोड़ की। मनपाकर्मी की शिकायत पर पुलिस ने नौ जनों को नामजद कर मामला दर्ज कर लिया है।
पुलिस के मुताबिक शनिवार रात करीब दस बजे मनपाकर्मी एसआरपी के बंदोबस्त के साथ भटार-अलथाण क्षेत्र में पशुओं को पकडऩे का काम कर रहे थे, तभी 50 से अधिक लोगों की टोली डंडे लेकर उन पर टूट पड़ी। टोली ने मनपाकर्मी और एसआरपी जवानों पर पथराव भी किया। पथराव के दौरान मनपा और एसआरपी के वाहनों के शीशे टूट गए। सूचना मिलने पर खटोदरा पुलिस मौके पर पहुंची और हालात पर काबू पाया। खटोदरा पुलिस ने मनपाकर्मी सुरेश मगन पटेल की शिकायत पर हरेश, लालो, अजय, नरसिंह, अणुवत, रणछोड़, लाला, रतिलाल और भरत नाम के अभियुक्तों को नामजद कर 50 से अधिक लोगों की टोली के खिलाफ सरकारी कार्य में रुकावट डालने और उपद्रव का मामला दर्ज किया।

ट्रेंडिंग वीडियो