SURAT NEWS: आंखों में गम के आंसू, बहुत याद आए अपने

तक्षशिला अग्निकांड के मृतकों की अस्थि कलश यात्रा निकाली
यात्रा में हजारों लोग शामिल हुए

By: Sunil Mishra

Published: 07 Jul 2019, 11:12 PM IST

सूरत. सूरत में 24मई को अग्निकांड में जान गंवाने वाले 22 मासूमों की
रविवार को वराछा क्षेत्र में अस्थि कलश यात्रा निकाली गई। यात्रा में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए। इस दौरान लोग हादसे को याद कर फफक पड़े।
रविवार दोपहर तक्षशिला आर्केड के पास सभी 22 मृतकों के अस्थि कलश की पूजा की गई। इसके बाद अस्थि कलशों को वाहन में रखने के साथ ही मृतकों के नाम की तख्ती के साथ ही न्याय की मांग वाले बैनर लगाए गए थे।

 

patrika

जगह-जगह श्रद्धांजलि, लोग फफक पड़े
तक्षशिला आर्केड से निकली अस्थि कलश यात्रा सरथाणा और वराछा के विभिन्न क्षेत्रों से घूमी। इस दौरान लोग स्वयं यात्रा में शामिल हुए। यात्रा के दौरान विभिन्न सोसायटी के लोगों ने पुष्प अर्पित कर मृतकों को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान उस भयानक मंजर को याद कर लोग रो पड़े।

अस्थि कलश यात्रा सरथाणा और वराछा के विभिन्न क्षेत्रों से घूमी

तक्षशिला आर्केड से यात्रा की शुरुआत होने के बाद योगीचौक, पूणागाम, मिनी बाजार और हीराबाग होते हुए दोबारा तक्षशिला आर्केड पर पहुंची। मृतकों के अभिभावकों ने बताया कि हादसे को एक महीने से अधिक समय होने के बावजूद जिम्मेदार बड़े अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की जा रही है। यात्रा का उद्देश्य हादसे के लिए जिम्मेदार अधिकारियों को गिरफ्तार कर मृतकों को न्याय दिलाने और इस तरह का हादसा दोबारा न हो, इसके लिए लोगों को जागरूक करना था।

 

patrika

तक्षशिला आर्केड में लगी भीषण आग में 22 जनों की मौत हो गई थी
गौरतलब है कि 24 मई को सरथाणा के तक्षशिला आर्केड में लगी भीषण आग में 22 जनों की मौत हो गई थी, जबकि 15 जने घायल हो गए थे। हादसे के बाद पुलिस ने गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज कर अब तक 11 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन अभिभावकों का कहना है कि पुलिस प्रशासन बड़े अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रहा है।

 

Sunil Mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned