script

हज-उमराह पर जाना है तो इस ट्रेवेल एजेन्ट से सतर्क रहे

locationसूरतPublished: May 22, 2019 12:59:53 pm

Submitted by:

Dinesh M Trivedi

– हज और उमराह के बहाने 4 जनों से १७ लाख की ठगी – बुकिंग के रुपए लेकर फरार हो गया ट्रैवल एजेंट

file

हज-उमराह पर जाना है तो इस ट्रेवेल एजेन्ट से सतर्क रहे

सूरत. चार मुस्लिमों को हज और उमराह करवाने का झांसा देकर चौक बाजार क्षेत्र का एक ट्रैवल एजेंट उनसे १७ लाख रुपए लेकर फरार हो गया।
पुलिस के मुताबिक सगरामपुरा में रब्बानी प्लाजा अपार्टमेंट निवासी नूरुल्ला उर्फ नूर शेख (72) ने राणी तलाव खाटकीवाड निवासी मोहम्मद हनीफ उर्फ मंजू शेख, गोस मोहम्मद छीपा, अहमद मुल्तानी और मोहम्मद जाबिर भरुची के साथ ठगी की। चौक बाजार सिल्क हाउस मार्केट के निकट अल आनिया ट्रैवल्स के नाम से ऑफिस चलाने वाले नूरुल्ला ने हज और उमराह (सऊदी अरब में मक्का-मदीना की यात्रा) करवाने का झांसा देकर बुकिंग की। उसने हनीफ से दो व्यक्तियों के एक लाख ३० हजार रुपए ले लिए। इसी तरह गोस से सात व्यक्तियों के सात लाख रुपए और मुल्तानी से दो जनों के चार लाख रुपए ले लिए। उसने एयर टिकट का काम करने वाले जाबिर से मिल कर मुंबई से जेद्दाह और मदीना से मुंबई के ४५ टिकट भी बनवाए। उसने इनके ४ लाख ७५ हजार रुपए का भुगतान नहीं किया और अपना कार्यालय बंद कर फरार हो गया। हनीफ और अन्य लोग १७ मई को उसके कार्यालय पहुंचे तो वहां ताला मिला। उन्होंने फोन पर संपर्क करने का प्रयास किया तो फोन भी बंद मिला। वह उसके निवास पर भी नहीं मिला। उन्होंने अठवा लाइंस थाने में लिखित शिकायत दी। इसके आधार पर पुलिस ने सोमवार रात मामला दर्ज कर लिया। सूत्रों का कहना है कि नूरल्लाह के खिलाफ २०१७ में भी हज-उमराह करवाने के बहाने लोगो के साथ धोखाधड़ी का मामला दर्ज हो चुका है।
सौ तक हो सकती है पीडि़तों की संख्या
हनीफ शेख ने बताया कि नूरुल्ला के यहां करीब सौ लोगों ने हज और उमराह के लिए बुकिंग करवाई थी। उनके साथ भी इसी तरह ठगी हो सकती है। अब तक चार जने सामने आए हैं। उसके कार्यालय बंद कर फरार होने की जानकारी मिलने पर और लोग सामने आ सकते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो