कपड़ा व्यापारी के यहां से बड़े पैमाने पर दस्तावेज जब्त

कपड़ा व्यापारी  के यहां से बड़े पैमाने पर दस्तावेज जब्त

Pradeep Mishra | Publish: Jun, 14 2018 08:30:44 PM (IST) Surat, Gujarat, India

कपड़ा व्यापारी पर आयकर की जांच पूरी

सूरत.

लुधियाना आयकर विभाग की डीआई विंग ने बुधवार को रिंगरोड पर एक कपड़ा व्यापारी के यहां की गई सर्च की कार्रवाई गुरुवार शाम को समाप्त हो गई। यहां से बड़े पैमाने पर दस्तावेज जब्त किए गए हैं।
आयकर विभाग के सूत्रों के अनुसार बुधवार को लुधियाना में एक कपड़ा व्यापारी के यहां हुई जांच के सिलसिले में सूरत में भी एक कपड़ा व्यापारी के त्रिविध चेम्बर स्थित गोडाउन और सायण की फैक्ट्री में जांच की गई थी। दो दिनों तक चली जांच के दौरान विभाग ने बड़े पैमाने पर दस्तावेज जब्त कर भेज दिए। जीएसटी लागू होने के बाद सूरत में किसी कपड़ा व्यापारी पर आयकर विभाग की पहली कार्रवाई है।
जीएसटी में व्यापारियों ने की भूल माफ करने की मांग
कॉन्फिडरेशन ऑफ ऑल इन्डिया ट्रेडर्स(कैट) की 11 और 12 जून को अहमदाबाद में हुई बैठक में व्यापारियों ने साल भर जीएसटी में की गई भूल को माफ करने की मांग करने का फैसला किया।
कैट के प्रमुख प्रमोद भगत ने बताया कि 30 जून को जीएसटी लागू होने को एक साल पूरा होने जा रहा है। इसलिए हम जुलाई को अभयम महीने के तौर पर मनाएंगे और सरकार से व्यापारियों की भूल माफ करने को कहेंगे। इसके अलावा जीएसटी तथा फूट सेफ्टी एक्ट के बारे में लोगों के सुझाव सरकार को मेमोरन्डम के माध्यम से पेश करेंगे। आगामी 23,24,25 जून को दिल्ली में राष्ट्रीय अधिवेशन के दौरान कई केन्द्रीय मंत्री आएंगे, तब व्यापारी अपनी समस्या बता सकते हैं। फ्लिपकार्ट और वॉलमार्ट के खिलाफ शहर में धरना प्रदर्शन कर कलक्टर को ज्ञापन देंगे।

धोखाधड़ी के मामले में वांछित गिरफ्तार
उधना पुलिस ने ग्यारह लाख रुपए की धोखाधड़ी के मामले में फरार चल रहे एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक उधना काशीनगर निवासी विक्की उर्फ पीयूष झवेरी ने व्यापारी प्रकाश वामजा के साथ धोखाधड़ी की थी। चार माह पूर्व उसने अपने मित्र विपुल से प्रकाश का नम्बर हासिल कर उससे ११ लाख, ६३ हजार, ५२६ रुपए की जरी के १७ हजार ५०० कोन लिए थे, लेकिन उसका भुगतान नहीं किया। इस संबंध में प्रकाश की शिकायत पर वराछा पुलिस ने मामला दर्ज किया, लेकिन विक्की फरार हो गया था। बुधवार रात मुखबिर से सूचना मिलने पर उसे उधना हेगडेवार सर्कल के निकट से गिरफ्तार कर वराछा पुलिस को सौंप दिया गया।

Ad Block is Banned