scriptरक्षा मंत्री पर्रिकर का खुलासा, घबराए पाकिस्तान ने की थी गोलीबारी रोकने की ‘विनती’ | Manohar Parrikar says Pakistan pleaded with us to stop retaliation | Patrika News

रक्षा मंत्री पर्रिकर का खुलासा, घबराए पाकिस्तान ने की थी गोलीबारी रोकने की ‘विनती’

locationसूरतPublished: Nov 27, 2016 08:43:00 am

Submitted by:

santosh

भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई से परेशान पाकिस्तान ने इसे रोके जाने की ‘विनती’ की थी। रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने यह बात साझा की है।

भारत और पाकिस्तान के बीच एलओसी पर कायम तनाव पाकिस्तान की कायराना करतूतों से बढ़ता जा रहा है। ऐसे में माछिल सेक्टर में पिछले दिनों पाकिस्तानी आतंकियों द्वारा भारतीय सैनिक का सिर काटकर शव को क्षत-विक्षत करने की घटना ने तनाव को और बढ़ा दिया है। भारत ने इस कायराना हरकत का जवाब उनके तीन सैनिकों को मार कर लिया है। इससे पाक सेना का मनोबल पूरी तरह टूट गया है। 
यह इस बात से साबित होता है कि भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई से परेशान पाकिस्तान ने इसे रोके जाने की ‘विनती’ की थी। रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने यह बात साझा की है। 
पर्रिकर ने कहा कि हमारी सेना ने पाकिस्तानी चौकियों को तबाह कर दिया था, इसके बाद इस्लामाबाद ने इसे रोके जाने की गुहार लगाई।

गोवा में एक रैली को संबोधित करते हुए पर्रिकर ने कहा, ‘पाक के हमले के जवाब में हमने जोरदार जवाबी कार्रवाई की। इसके बाद हमें पाकिस्तान की ओर से इसे रोके जाने का निवेदन मिला।’
दिसंबर में शांतिवार्ता की संभावनाएं

दि संबर के पहले हफ्ते में भारत और पाकिस्तान के बीच सीमा पर चल रहे तनाव पर बातचीत संभव है, क्योंकि विदेशी मामलों में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के सलाहकार सरताज अजीज अमृतसर में तीन और चार दिसंबर को आयोजित होने वाले हार्ट ऑफ एशिया सम्मेलन में हिस्सा लेने भारत आ रहे हैं। इस सम्मेलन को पीएम मोदी और अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी संबोधित करेंगे। इस सम्मेलन में चालीस से ज्यादा देश हिस्सा लेंगे। 
बीएसएफ के काफिले पर हमला

कश्मीर के हंदवाड़ा में शनिवार को बीएसएफ के काफिले पर आतंकी हमले में एक जवान घायल हो गया। काफिला वडी पोरा गांव से होकर गुजर रहा था 

इधर, गीदड़ भभकी एक के बदले तीन जवान मारेंगे : पाक
पाक रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने एक बार फिर भारत को धमकी देते हुए कहा है कि मारे गए हर पाकिस्तानी सैनिक के बदले वे 3 भारतीय जवानों की जान लेंगे। पाक नेशनल असेंबली में बहस के दरम्यान आसिफ ने कहा कि यदि पाक के खिलाफ युद्ध शुरू होगा तो भारत को गंभीर परिणाम भुगतने होंगे। आगामी चुनावों में जनता का समर्थन प्राप्त करने के लिए भारत सरकार ने सीमा पर तनाव पैदा किया है। पाक में आतंकी घटना के पीछे भी भारत का ही हाथ है। हमारे पास इसके सबूत भी हैं। अगर कोई बड़ी घटना होती है तो इसके लिए भारत जिम्मेवार होगा। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो