Fire News; फैक्ट्री चढ़ी आग की भेंट, अफरा-तफरी

हेमिल्टन हाउस वेयर्स प्रा. लिमिटेड में 8 माह में दूसरी घटना
फायर बिग्रेड एवं पुलिस के पहुंचने से पहले आग ने पूरी फैक्ट्री को चपेट में ले लिया


Hamilton House Wear Pvt. The second incident in 8 months in Limited.
The fire engulfed the entire factory before the fire brigade and police arrived.

By: Sunil Mishra

Published: 02 Mar 2020, 05:32 PM IST

सिलवासा. सायली स्थित हेमिल्टन हाउस वेयर्स प्रा. लि. में शनिवार रात करीब नौ बजे विस्फोट के साथ भीषण आग लग गई। इससे आसपास के इलाकों में अफरा-तफरी मच गई। आग लगते ही वहां काम करने वाले मजदूर प्लांट से बाहर भाग गए। आग कुछ ही पलों में पूरे प्लांट में फैल गई। धुआं दूर तक दिखाई दे रहा था। कंपनी प्लास्टिक मॉडल आयटम, थर्माेवेयर, प्लास्टिक प्रोटेक्शन कवर आदि संश्लेषित करती है।

Fire News; फैक्ट्री चढ़ी आग की भेंट, अफरा-तफरी

आग प्लांट की दोनों मंजिल में फैल गई
आग लगने के कारण का पता नहीं चल पाया है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि देखते ही देखते आग प्लांट की दोनों मंजिल में फैल गई। कंपनी अधिकारियों ने फायर बिग्रेड एवं पुलिस को बुलाया, लेकिन उनके पहुंचने से पहले आग ने पूरी फैक्ट्री को चपेट में ले लिया था। प्लास्टिक मटेरियल होने से काफी देर तक पानी की बौछारों के बावजूद आग काबू में नहीं आ रही थी। प्लांट के दूसरे माले से विस्फोट की आवाजें दूर-दूर तक सुनी गई। आग इतनी भीषण थी कि सायली गांव में धुएं का असर दिखा।
प्लांट में प्लास्टिक के घरेलू उत्पाद बनते हैं। अग्निकांड से रॉ-मटेरियल, प्रोसेस व गुड्स सहित मशीनरी आग की भेंट चढ़ गई। फैक्ट्री ईमारत के कई हिस्सों में दरारंे आ गई हैं। गौरतलब है कि इस कंपनी के प्लांट में गत वर्ष के मई में भी आग लगी थी। प्लांट में करीब 500 मजदूर काम करते हैं।

Show More
Sunil Mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned