लिम्बायत में नकली घी बनाने के कारखाने छापा


- 4.23 लाख का माल जब्त कर एक को पकड़ा
- Seized goods worth 4.23 lakhs and arrested one

By: Dinesh M Trivedi

Updated: 17 Mar 2021, 08:28 PM IST

सूरत. शहर में नकली घी तैयार कर लोगों की सेहत से खिलवाड़ का सिलसिला बेदस्तूर जारी है। अडाजण व वराछा के बाद अब लिम्बायत क्षेत्र से एक नकली घी का कारखाना पकड़ा गया है। पुलिस ने यहां छापा मार कर मिलावटी नकली घी समेत 4.23 लाख रुपए की सामग्री जब्त कर एक जने को गिरफ्तार किया है।

जानकारी के अनुसार पीसीबी और एसओजी टीम को सूचना मिली थी कि डुंभाल स्थित कैलाश बंग्लोज में नकली घी बनाने कारखाना चलाया जा रहा था। जहां मिलावटी घी को शहर के एक नामी डेयरी के नाम से पेक कर बेचा जाता है। पुलिस टीम ने डेयरी के प्रबंधक व मनपा के फूट सेफ्टी अधिकारी को साथ रख कर छापा मारा।

पुलिस को वहां घी बनाने के लिए उपयोग में लेने वाले पामोलिन और वनस्पति घी के 38 डब्बे, सीलिंग मशीन, गैस का चूल्हा, गैस सिलिंडर, रबर स्टाम्प, डेयरी विशेष के विभिन्न मात्रा के पैकिंग पाउच बरामद हुए। पुलिस को विभिन्न तरह की मिलावट कर तैयार किए गए नकली घी के 530 पाउच बरामद हुए।

जिसकी कीमत 2.86 लाख रुपए बताई गई है। फुटकर विक्रेताओं को एक वैन के जरिए घी पहुंचाया जाता था। पुलिस ने वैन समेत कुल 4.23 लाख रुपए का सामान जब्त कर मकान मालिक प्रभुलाल मेवाड़ा को गिरफ्तार किया है। उसे एक व्यक्ति डेयरी के पैकिंग मटेरियल की सप्लाई करता था। पुलिस प्रभुलाल से उस व्यक्ति व उसके अन्य संपर्को के बारे में पूछताछ कर रही है।

Dinesh M Trivedi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned